Weather Report: हरियाणा के आधे दर्जन जिलों में आज हो सकती है बारिश, बढ़ेगी ठंड

आने वाले दो -तीन दिनों में उत्तरी भारत में शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा. (फाइल फोटो)

आने वाले दो -तीन दिनों में उत्तरी भारत में शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा. (फाइल फोटो)

Haryana Weather Report: मौसम विभाग (IMD) ने हरियाणा के झज्जर, रोहतक, जींद, पानीपत समेत आधा दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश (Rain Forecast) का पूर्वानुमान जारी किया है. बारिश के बाद इन इलाकों में सर्दी बढ़ने की है संभावना.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 2, 2021, 7:44 AM IST
  • Share this:

चंडीगढ़. हरियाणा समेत देश के कई इलाकों में भीषण सर्दी का प्रकोप जारी है. शीत लहर (Cold Wave) की वजह से लोगों का घर से निकलना मुहाल हो गया है. मौसम वैज्ञानिकों ने दिसंबर के आखिरी हफ्ते से लेकर जनवरी के शुरुआती दिनों में कई स्थानों पर बारिश (Rain Forecast) होने का पूर्वानुमान जारी किया है. मौसम विभाग (IMD) के विशेषज्ञों के मुताबिक हरियाणा के आधा दर्जन से ज्यादा जिलों में अगले कुछ घंटों में बारिश हो सकती है. विभाग ने झज्जर, रोहतक, जींद, पानीपत, करनाल और कैथल में बारिश की संभावना जताई है.

मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि हरियाणा के कई जिलों के साथ-साथ देश के अन्य राज्यों में भी अगले कुछ घंटों में बारिश हो सकती है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी अगले दो घंटों के भीतर बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया गया है. वहीं, उत्तर प्रदेश के शामली, देवबंद और सहारनपुर से सटे इलाकों में भी गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. आपको बता दें कि पिछले दो से तीन दिनों में देश के अलग-अलग हिस्सों में हल्की और मध्यम दर्जे की बारिश हुई है, जिसके बाद कई स्थानों पर तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.


पर्वतीय राज्यों हिमाचल और उत्तराखंड में भी कई स्थानों पर पिछले एक हफ्ते के दौरान हल्की बारिश से सर्दी में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. वहीं, राजस्थान में सर्दी का सितम जारी है. हालांकि चुरू, फतेहगढ़ आदि इलाकों में तापमान में थोड़ी वृद्धि हुई है, लेकिन भीषण ठंड से लोगों को अभी राहत नहीं मिल सकी है. राजस्थान के पर्यटक स्थल माउंट आबू में न्यूनतम तापमान अब भी जीरो डिग्री सेल्सियस पर बना हुआ है. वहीं, बिहार में भी ठंड का प्रकोप जारी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज