होम /न्यूज /हरियाणा /

Haryana Weather Update: हरियाणा में 20 अगस्त के बाद मौसम लेगा करवट, सभी जिलों में बारिश के आसार

Haryana Weather Update: हरियाणा में 20 अगस्त के बाद मौसम लेगा करवट, सभी जिलों में बारिश के आसार

हरियाणा के सभी जिलों में बारिश की संभावना बनी हुई है.

हरियाणा के सभी जिलों में बारिश की संभावना बनी हुई है.

Weather in Haryana: मानसून की सक्रियता अभी और आगे बढ़ने की संभावना बनी हुई है. किसान भाइयों के लिए भी विशेष ध्यान देने की बात है. मौसम की सक्रियता को देखते हुए किसानों को खेती से पानी निकालने के प्रबंध रखने होंगे ताकि फसल खराब ना हो सके.

अधिक पढ़ें ...

हिसार. हरियाणा में 20 अगस्त के बाद एक बार फिर से मौसम करवट लेगा और मॉनसून के एक्टिव होने की वजह से हरियाणा के लगभग सभी जिलों में बारिश होने की संभावना है. चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम एवं एग्रीकल्चर विभाग के डॉक्टर मदन लाल खिचड़ ने बताया कि अभी तक हरियाणा में 316 मिलीमीटर बरसात हुई है. उन्होंने बताया कि सामान्य तौर पर 284 मिलीमीटर बरसात हरियाणा में होती है इस बार सामान्य से थोड़ी ज्यादा बारिश हुई है.

उन्होंने कहा कि सामान्य से 11% इस बार ज्यादा बरसात हुई है. उन्होंने बताया कि मानसून की सक्रियता अभी और आगे बढ़ने की संभावना बनी हुई है. वहीं उन्होंने कहा कि किसान भाइयों के लिए भी विशेष ध्यान देने की बात है. मौसम की सक्रियता को देखते हुए किसानों को खेती से पानी निकालने के प्रबंध रखने होंगे ताकि फसल खराब ना हो सके.

वहीं 19 अगस्त तक मौसम आमतौर पर परिवर्तनशील रहने की संभावना है. वहीं बीच-बीच में बादलवाई तथा हवाएं चलने की संभावना है. मगर इस दौरान अरब सागर से नमी वाली हवाओं के प्रभाव से राज्य में कहीं-कहीं हल्की वर्षा की संभावना भी है. इस दौरान  राज्य में दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने की भी संभावना है.

Tags: Haryana news, Haryana weather

अगली ख़बर