हरियाणा : दिन के 10 से शाम 5 बजे के बीच कर लें शादी या अन्य कार्यक्रम - अनिल विज

अनिल विज का दावा है कि सरकारी अस्पतालों में कोरोना से जंग की पूरी तैयारी है, समस्या निजी अस्पतालों में.

अनिल विज का दावा है कि सरकारी अस्पतालों में कोरोना से जंग की पूरी तैयारी है, समस्या निजी अस्पतालों में.

अनिल विज ने कहा कि हरियाणा में पर्याप्त संसाधन हैं. विज ने बताया कि हरियाणा में अगर कहीं समस्या आ रही है तो वह निजी अस्पतालों में आ रही है. सरकारी अस्पतालों के पास हर चीज की पूरी तैयारी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2021, 3:49 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा (Haryana) में अब शादी समारोह (Wedding ceremony) या अन्य कार्यक्रम करने के लिए लोगों के पास महज दिन के 12 बजे से शाम के 5 बजे तक का वक्त है. यह बात एक सवाल के जवाब में हरियाणा के स्वास्थ्य और गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने कही. उन्होंने कहा कि जिस रफ्तार से कोरोना बढ़ रहा है उसमें तय वक्त में यह करना मजबूरी है. आपको याद दिला दें, ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि हरियाणा सरकार ने 6 बजे के बाद मेडिकल और राशन की दुकानें छोड़कर बाकी सारी दुकानें बन्द करने का आदेश जारी किया है. स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा कि अगर 6 बजे के बाद किसी को भी कोई कार्यक्रम करना है तो उसके लिए SDM से इजाजत लेनी होगी, लेकिन यह कार्यक्रम भी नाइट कर्फ्यू शुरू होने से पहले निपटाने होंगे.

Live करके केजरीवाल ने बड़ी हिमाकत की : विज

आपको याद होगा कि बीते दिन पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की थी. इस बैठक का दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने LIVE प्रसारण करवा दिया था. इस मामले पर अनिल विज ने केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि केजरीवाल देश की किसी भी व्यवस्था को नहीं मानते और सभी व्यवस्थाओं के उल्लंघन करते हैं. विज ने कहा कि गोपनीय बैठक में ऐसा करके केजरीवाल ने बड़ी हिमाकत की है.

विज ने कहा, सरकारी अस्पतालों में पूरी तरह फिट
हरियाणा में बीते रोज रिकॉर्ड 11500 कोरोना के मामले सामने आए. ऐसे में क्या हालात बेकाबू होते जा रहे हैं, इस सवाल के जवाब में विज ने कहा कि जैसे मामले बढ़ रहे हैं, वैसे ही हरियाणा में व्यवस्थाएं बढ़ा रखी हैं. विज ने कहा कि हरियाणा में पर्याप्त संसाधन हैं. विज ने बताया कि हरियाणा में अगर कहीं समस्या आ रही है तो वह निजी अस्पतालों में आ रही है. सरकारी अस्पतालों के पास हर चीज की पूरी तैयारी है. लेकिन निजी अस्पतालों की अपनी सीमा है. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने यह भी कहा कि कोविड मामलों को लेकर सरकार ने जो हेल्पलाइन नंबर जारी किया है, वह काम तो कर रहा है. लेकिन अगर लोग फोन न उठाये जाने की शिकायतें कर रहे हैं, तो ऐसे में इसकी जांच करवाई जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज