हरियाणा: मनोहर लाल से मुकाबले के लिए कांग्रेस की तरफ से कौन होगा मुख्यमंत्री का चेहरा?

News18 Haryana
Updated: September 11, 2019, 10:19 PM IST
हरियाणा: मनोहर लाल से मुकाबले के लिए कांग्रेस की तरफ से कौन होगा मुख्यमंत्री का चेहरा?
ऐसा माना जा रहा है कि अगर राज्य में बीजेपी की सरकार दोबारा बनती है तो फिर शीर्ष नेतृत्व मनोहर लाल खट्टर पर ही भरोसा जताएगा.

कांग्रेस (Congress) की तरफ से मुख्यमंत्री का चेहरा (CM Candidate) कौन होगा, इसका ऐलान नहीं किया गया है.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा (Haryana) के मुख्यमंत्री इस समय मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) हैं. ऐसा माना जा रहा है कि अगर राज्य में बीजेपी की सरकार दोबारा बनती है तो फिर शीर्ष नेतृत्व मनोहर लाल खट्टर पर ही भरोसा जताएगा. इसके संकेत हरियाणा में चुनाव प्रचार के दौरान मिले हैं. देश के गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने चुनाव प्रचार के दौरान संकेत दे दिए हैं कि पार्टी विधानसभा चुनाव मनोहर लाल खट्टर की अगुवाई में लड़ रही है. इसके लिए मुख्यमंत्री ने पूरे प्रदेश में जन आशीर्वाद बस यात्रा की है.

लेकिन कांग्रेस (Congress) की तरफ से मुख्यमंत्री का चेहरा (CM Candidate) कौन होगा, इसका ऐलान नहीं किया गया है. कांग्रेस के हवाले से जानकारी मिल रही है कि पार्टी चुनाव से पहले मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान नहीं करेगी. दरअसल कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व को लगता है कि अगर मुख्यमंत्री कैंडिडेट का ऐलान किया तो आपसी गुटबाजी और बढ़ जाएगी. इसलिए बिना मुख्यमंत्री के चेहरे के नाम का ऐलान किए ही कांग्रेस चुनाव लड़ने जा रही है.

भूपिंदर सिंह हुड्डा
हालांकि 10 साल तक मुख्यमंत्री रह चुके भूपिंदर सिंह हुड्डा को उम्मीद है एक बार फिर से अगर सरकार बनी तो वही मुख्यमंत्री बनेंगे. इसके अलावा राहुल गांधी के नजदीकी रणदीप सुरजेवाला, राहुल की टीम में गिने जाने वाले कुलदीप बिश्नोई, सोनिया गांधी की टीम की कुमारी शैलजा, पूर्व विधायक मंत्री कैप्टन अजय यादव और पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर भी मुख्यमंत्री की रेस में बने हुए हैं.

लोकसभा चुनाव में हुई बुरी हार
विधानसभा चुनावों की तैयारी में लगी कांग्रेस के पास बीते लोकसभा चुनाव के बेहद कड़वे अनुभव हैं. लोकसभा चुनाव में राज्य में भारतीय जनता पार्टी ने राज्य की सभी 10 सीटों पर जीत हासिल की थी. राज्य में कांग्रेस के सभी दिग्गज नेताओं को हार का सामना करना पड़ा था, जिनमें भूपिंदर सिंह हुड्डा और उनके बेटे दीपेंदर सिंह हुड्डा भी शामिल हैं.

अब पार्टी विधानसभा चुनावों में राज्य की सत्ता पर काबिज होने के प्रयास कर रही है. राज्य की कांग्रेस लीडरशिप में काफी गुटबाजी भी है. इसे लेकर दिल्ली से एहतियात बरता जा रहा है, जिससे चुनावों में कोई नुकसान न उठाना पड़े. पार्टी ने हाल ही में कुमारी शैलजा को हरियाणा कांग्रेस की कमान थमाई है.
Loading...

(पंकज कपाही की रिपोर्ट)
ये भी पढ़ें:

..जब CM खट्टर ने अपने ही पार्टी के नेता से कहा- गर्दन काट दूंगा तेरी

चुनाव आयोग की बैठक कल, 3 राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीखों का हो सकता ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 10:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...