लाइव टीवी

चौटाला परिवार में सुलह करवाएगी खाप पंचायतें, नरम पड़े अभय के तेवर

News18 Haryana
Updated: September 3, 2019, 11:40 AM IST
चौटाला परिवार में सुलह करवाएगी खाप पंचायतें, नरम पड़े अभय के तेवर
बेटों के साथ अभय और अजय चौटाला (फाइल फोटो)

अब चौटाला परिवार को एक करने का बीड़ा सूबे की खाप पंचायतों ने उठाया है. खाप पंचायत प्रतिनिधियों ने दिल्ली में अभय चौटाला से मुलाकात की और दोनों दलों को साथ आने की गुजारिश की.

  • Share this:
चौटाला परिवार (Chautala Family) जिसका कभी हरियाणा (Haryana) की सत्ता की दबदबा होता था. लेकिन आज वही परिवार सियासत के हाशिए पर खड़ा है और इसकी सबसे बड़ी वजह है कि चौटाला परिवार का बिखरना. लेकिन क्या विधानसभा चुनाव से पहले चौटाला परिवार एक होगा. ये एक ऐसा सवाल है जिसे हरियाणा का हर एक शख्स जानने के लिए बेताब है. अब चौटाला परिवार को एक करने का बीड़ा सूबे की खाप पंचायतों ने उठाया है.

लोकसभा चुनाव से पहले बिखरे चौटाला परिवार की राजनीतिक राहें अलग हो चुकी हैं. परिवार के आपसी विवाद ने नई पार्टी को भी जन्म दे दिया है. लेकिन अब विधानसभा चुनाव से पहले चौटाला परिवार को एक करने की कवायद शुरू हुई है. सबसे पहले पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने चौटाला परिवार को एकजुट होने की नसीहत दी.

खाप पंचायतों ने उठाया बीड़ा

और अब चौटाला परिवार को एक करने का बीड़ा सूबे की खाप पंचायतों ने उठाया है. खाप पंचायत प्रतिनिधियों ने दिल्ली में अभय चौटाला से मुलाकात की और दोनों दलों को साथ आने की गुजारिश की. इससे पहले खाप प्रतिनिधि जेजेपी के वरिष्ठ नेता दुष्यंत चौटाला से भी मिल चुके हैं. और परिवार को एक करने या फिर राजनीतिक रास्ते एक करने के सुझाव पर दुष्यंत अपना जवाब तीन सितंबर को देंगे.

अभय चौटाला के तेवर नरम

उधर, चौटाला परिवार की राजनीति एक करने पर अभय चौटाला के तेवर नरम लग रहे हैं और उन्होंने फैसला खाफ पंचायत पर छोड़ा है. फिलहाल क्या चौटाला परिवार एक होगा क्या खाप पंचायतों की मुहिम रंग लाएगी? क्या अजय चौटाला और अभय चौटाला रंजो-गम भुलाकर राजनीति रूप से एक साथ आएंगे? ऐसे कई सवाल हैं जिसका जवाब जेजेपी नेताओं की हां और ना पर टिका है.

ये भी पढ़ें:- पूर्व सांसद की हत्या की साजिश रच रहे दो कुख्यात गिरफ्तार
Loading...

ये भी पढ़ें:- 6 साल की मासूम से दुष्कर्म की कोशिश, पकड़ा गया आरोपी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 11:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...