लाइव टीवी

COVID-19 Update: हरियाणा में 33 नए पॉजिटिव केस, कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 129 पहुंची
Chandigarh-City News in Hindi

भाषा
Updated: April 9, 2020, 11:18 PM IST
COVID-19 Update: हरियाणा में 33 नए पॉजिटिव केस, कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 129 पहुंची
सांकेतिक तस्वीर

हरियाणा में कोरोना वायरस संक्रमण के 33 और मामले सामने आए हैं और इसी के साथ इस महामारी के मामलों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 129 हो गई.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा में कोरोना वायरस संक्रमण के 33 और मामले सामने आए हैं और इसी के साथ इस महामारी के मामलों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 129 हो गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि इन मामलों में 17 लोग ऐसे भी शामिल हैं जो उपचार के बाद ठीक हो गए हैं. इनके अलावा दो लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में अभी 110 लोगों का इलाज चल रहा है.

स्वास्थ्य विभाग ने शाम के बुलेटिन में बताया कि 33 नए मामलों में 23 नूह जिले से, सात फरीदाबाद से, दो गुरुग्राम से और एक जींद से है. इसमें कहा गया है कि हरियाणा में संक्रमण के 129 मामलों में से 10 विदेशी नागरिक हैं. इनमें श्रीलंका के छह, नेपाल, थाईलैंड, इंडोनेशिया और दक्षिण अफ्रीका के एक-एक और देश के अन्य राज्यों के 50 लोग शामिल हैं.

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि संक्रमण के मामले इसलिए बढ़े हैं क्योंकि तबलीगी जमात के कई सदस्य इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. विज ने कहा कि अब तक 107 विदेशियों सहित तबलीगी जमात के 1,526 सदस्यों का पता लगाया गया है. उन्होंने कहा, ‘‘संक्रमण के कुल मामलों में तबलीगी जमात से जुड़े लोगों की संख्या काफी अधिक है.’’



देश में कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या 169 हुई



उल्लेखनीय है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को बताया कि देश में कोरोना वायरस से 169 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमित लोगों की संख्या 5,865 हो गई है. पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 591 मामले सामने आए और 20 लोगों की मौत हो गई. मंत्रालय ने बताया कि देश में वर्तमान में कोरोना वायरस के 5,218 मामले हैं. कुल 477 लोग ठीक हो चुके हैं और अस्पतालों से उन्हें छुट्टी मिल चुकी है. पिछले 24 घंटे में 20 मौतों में महाराष्ट्र में आठ, गुजरात और मध्यप्रदेश में तीन-तीन, जम्मू कश्मीर में दो तथा पंजाब, उत्तरप्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई.

ये भी पढ़ें-

Lockdown: 6 जिलों की पुलिस को चकमा देकर स्कूटी पर पानीपत पहुंची युवती, फिर...

COVID-19: पानीपत में ठीक हो चुकी महिला मरीज दोबारा आइसोलेट, सैंपल भेजे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 11:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading