लाइव टीवी

PUBG खेलते-खेलते डिप्रेशन का शिकार हुआ ये युवक, अस्पताल में करवाना पड़ा भर्ती
Chandigarh-City News in Hindi

News18 Haryana
Updated: September 23, 2019, 12:04 PM IST
PUBG खेलते-खेलते डिप्रेशन का शिकार हुआ ये युवक, अस्पताल में करवाना पड़ा भर्ती
PUBG की लत से डिप्रेशन का शिकार हुआ युवक

रोहित पब जी के किरदार में इस कदर घुस गया कि गेम खेलते समय सिरदर्द होने पर वह दर्द की दवा लेकर फिर इस गेम को खेलने लग जाता.

  • Share this:
कपूरथला. मोबाइल गेमज जिन्हें हम फ़्री समय में मन बहलाने के लिए खेलते है वो डिप्रेशन का बड़ा कारण बन सकती है. अगर आप भी मोबाइल गेमज (Mobile Games) के दिवाने हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है. मामला पंजाब (Punjab) के सुल्तानपुर लोधी (Sultanpur Lodhi) का है जहां एक युवक को मोबाइल पर PUBG गेम खेलना भारी पड़ गया. युवक इस गेम को इतना पसंद करने लगा की गई घंटों वो मोबाइल पर व्यस्त रहने लग गया. इस गेम के चलते अब वो डिप्रेशन में चला गया है.

बता दें कि सुल्तानपुर लोधी के रहने वाले रोहित पिछले कुछ समय से मोबाइल पर पब जी खेला करता था. पब जी में दिलचस्पी बढ़ने से वो इस गेम को और समय देने लगा. वो रात 12 बजे तक पब जी ही खेला करता था. हालत ऐसी हो गई थी कि उसे लगने लगा के वह ख़ुद पब जी का किरदार है. गेम की तरह  घर में रोहित वैसी ही हरकतें करने लगा. वो खुद को पब जी का हीरो समझने लगा और दुश्मनों को मारने लिए कभी बेड की नीचे उनकों ढूंढता तो कहीं ओर.

PUBG की लत में युवा


गेम खेलते वक्त होता था सिरदर्द



रोहित पब जी के किरदार में इस कदर घुस गया कि गेम खेलते समय सिरदर्द होने पर वह दर्द की दवा लेकर फिर इस गेम को खेलने लग जाता. रोहित के परिवार  मुताबिक़ रोहित पर हुए दिमाग़ी असर के चलते उसे कुछ दिन पहले भी एक निजी अस्पताल इलाज के लिए दाख़िल करवाया गया था. लेकिन तब  डॉक्टर को बीमारी की समझ ना आने के चलते उसे डिस्चार्ज कर दिया गया.

अस्पताल में चल रहा इलाज

जब पब जी के चलते वह ओर डिप्रेशन में चला गया तो परिजनों ने उसे सिविल अस्पताल सुल्तानपुर लोधी में दाख़िल करवाया गया. यहां के डॉक्टरों ने उसे कपूरथला रेफ़र कर दिया गया. वहीं रोहित का इलाज कर रहे डॉक्टर के मुताबिक़ उसकी हालत पहले से ठीक है लेकिन इस गेम का प्रभाव उसके दिमाग़ पर काफ़ी ज्यादा पड़ा है.

यह भी पढ़ें: यूपी में चल रहे लिंग जांच सेंटर का हरियाणा की PNDT टीम ने किया भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

आयुष्मान भारत' की पहली सालगिरह पर इस बच्ची को सम्मानित करेंगे PM मोदी, जानिए- क्यों? 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 23, 2019, 12:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर