लाइव टीवी

हरियाणा के डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला को ‘Z’ सुरक्षा, दुबई से मिली थी जान से मारने की धमकी
Chandigarh-City News in Hindi

News18 Haryana
Updated: February 6, 2020, 12:33 PM IST
हरियाणा के डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला को ‘Z’ सुरक्षा, दुबई से मिली थी जान से मारने की धमकी
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की सुरक्षा बढ़ाई गई

जननायक जनता पार्टी (JJP) के अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) को दुबई (Dubai) से जान से मारने की धमकी मिलने के बाद सुरक्षा बढ़ाई गई है

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा (Haryana) के उपमुख्यमंत्री और जननायक जनता पार्टी (JJP) के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) की सुरक्षा (Security) बढ़ा दी गई है. दुष्यंत चौटाला को जेड कैटेगरी (Z Category) की सिक्युरिटी दी गई है. चंडीगढ़ में हुई स्टेट लेवल रिव्यू कमेटी की बैठक में ये फैसला लिया गया था. चंडीगढ़ में बीते 29 जनवरी को ये बैठक हुई थी. इसके अलावा सीबीआई कोर्ट के जज जगदीप सिंह को दी गई जेड सुरक्षा बरकरार रहेगी. दुष्यंत चौटाला को विदेश (दुबई) से मिली धमकी के बाद उनकी सुरक्षा बढ़ाई गई है.

बता दें कि दुष्यंत को अक्टूबर 2019 में पवन नाम के एक शख्स ने जान से मारने की धमकी दी थी. वो रेवाड़ी जिला के रामपुर का रहने वाला है और अबू धाबी में मैकेनिक का काम करता है. उसके खिलाफ जींद के उचाना पुलिस थाने में 15 अक्टूबर, 2019 को एफआईआर दर्ज की गई थी. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

स्टेट इंटेलिजेंस ब्यूरो ने 29 जनवरी को दुष्यंत चौटाला को तत्काल प्रभाव से जेड श्रेणी सुरक्षा देने का निर्णय लिया था. उसने इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय से सिफारिश की थी. वहीं इस बैठक में सीबीआई कोर्ट पंचकूला के जज जगदीप सिंह की भी जेड सुरक्षा बरकरार रखने का फैसला लिया गया. उन्हें सिरसा डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह को साध्वी यौन शोषण मामले में सजा सुनाने के बाद जेड श्रेणी सुरक्षा दी गई थी. इसकी सिफारिश भी सुरक्षा कारणों के मद्देनजर स्टेट लेवल रिव्यू कमेटी ने की थी.

ये भी पढ़ें- करनाल में स्कूली छात्रा पर ब्लेड से हमला, अपहरण करने की भी कोशिश

सपना चौधरी ने BJP की चुनावी रैली में पूछा- किसे वोट देंगे? जवाब ने चौंकाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 9:47 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर