• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • हरियाणा के इस गांव ने कायम की मिसाल, 100% टीकाकरण; 18 प्लस में सभी को लगी वैक्सीन

हरियाणा के इस गांव ने कायम की मिसाल, 100% टीकाकरण; 18 प्लस में सभी को लगी वैक्सीन

दादरी जिला के गांव गोविंदपुरा में शत-प्रतिशत टीकाकरण हो चुका है. गांव ने एकजुटता दिखाते हुए 18 प्लस के सभी लोगों ने वैक्सीन लगवाई है. -सांकेतिक फोटो (pixabay)

दादरी जिला के गांव गोविंदपुरा में शत-प्रतिशत टीकाकरण हो चुका है. गांव ने एकजुटता दिखाते हुए 18 प्लस के सभी लोगों ने वैक्सीन लगवाई है. -सांकेतिक फोटो (pixabay)

दादरी जिला के गांव गोविंदपुरा में शत-प्रतिशत टीकाकरण हो चुका है. गांव ने एकजुटता दिखाते हुए 18 प्लस के सभी लोगों ने वैक्सीन लगवाई है. इस गांव में अब एक भी ऐसा व्यक्ति नहीं है, जिसको कोरोना महामारी से रक्षा के लिए वैक्सीन न दी गई हो.

  • Share this:
    प्रदीप साहू.

    चरखी दादरी. दादरी जिला के गांव गोविंदपुरा (Govindpura village) में शत-प्रतिशत टीकाकरण (Vaccination) हो चुका है. गांव ने एकजुटता दिखाते हुए 18 प्लस के सभी लोगों ने वैक्सीन लगवाई है. इस गांव में अब एक भी ऐसा व्यक्ति नहीं है, जिसको कोरोना महामारी से रक्षा के लिए वैक्सीन न दी गई हो. स्वास्थ्य विभाग (Health Department) द्वारा पिछले दिनों वैक्सीन के लिए स्पेशल अभियान चलाया था. इस दौरान गांव गोविंदपुरा के लोगों ने एकजुटता सभी को वैक्सीन लगवाने का निर्णय लिया.

    स्वास्थ्य विभाग की मानें तो गांव में अठारह वर्ष व इससे अधिक आयु के एक हजार 80 व्यक्ति रहते हैं. इन सभी को कोविड से बचाव के लिए टीका लगाया जा चुका है. यह जिला का प्रथम गांव है, जहां 18 साल व इससे अधिक आयु के सभी ग्रामीणों को वैक्सीन दे दी गई है. जिला टीकाकरण अधिकारी डा. आशीष मान ने कहा कि गांवों में वैक्सीनेशन का कार्यक्रम तीव्रता से चल रहा है और कोविड के प्रति जागरूकता का असर पूरी तरह दिखाई दे रहा है. इसके अलावा गांव मांढी पिरानु में 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी व्यक्तियों को टीका लगाया जा चुका है. यहां 18 वर्ष से 44 वर्ष की आयु के 62 व्यक्ति बचे हुए हैं, जिनको वैक्सीन दी जानी है.

    इसी प्रकार गांव खोरड़ा, ढाणी खोरड़ा व किशनपुरा में 65 व्यक्ति बिना वैक्सीन के बचे हुए हैं. जिला कोरोना अधिकारी डिप्टी सीएमओ डा. आशीष मान ने बताया कि जिला में अभी तक दो लाख 29 हजार, 659 व्यक्तियों को वैक्सीन दी जा चुकी है. इसमें दो लाख 81 व्यक्ति पहली डोज ले चुके हैं और 29 हजार 578 को दूसरी डोज दी जा चुकी है. दादरी जिला में साढ़े तीन लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है, जो कि 65 प्रतिशत पूरा कर लिया गया है.

    जिला में शत प्रतिशत वैक्सीन लगाने का है टारगेट

    डीसी अमरजीत सिंह मान ने बताया कि जिला का गांव गोविंदपुरा शत-प्रतिशत टीकाकृत हो गया है. अब जिलेभर में स्पेशल अभियान चलाकर व कैंप लगाकर शत प्रतिशत वैक्सीन लगाने का टारगेट है. स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से वैक्सीन डोज लगाने की कवायद शुरू कर दी है.आशा है जल्द ही शत प्रतिशत वैक्सीन लगाने का यह जिला बनेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज