अपना शहर चुनें

States

हरियाणा: सोलर स्ट्रीट लाइटों में लाखों रुपए गबन करने के मामले में 2 गांवों के सरपंच सस्पेंड

सरपंचों पर लाखों रुपए गबन करने का आरोप
सरपंचों पर लाखों रुपए गबन करने का आरोप

Sarpanch Suspended: हरियाणा के चरखी दादरी जिले में उपायुक्त ने दो सरपंचों को सस्पेंड कर दिया है.

  • Share this:
चरखी दादरी. हरियाणा के चरखी दादरी (Charkhi Dadri) जिले के उपायुक्त राजेश जोगपाल ने स्ट्रीट लाइटों में लाखों रुपए का गबन करने के मामले में गांव खेड़ी बूरा व सांवड़ के सरपंचों को सस्पेंड (Suspend) किया है. वहीं गांव खेड़ी बत्तर की महिला सरपंच को मनरेगा में नियमानुसार कार्य नहीं करने की एवज में नोटिस भेजा है. फिलहाल जिला प्रशासन द्वारा इन मामलों में आगामी कार्रवाई की जा रही है.

बता दें कि गांव सांवड़ व खेड़ी बूरा के सरपंचों द्वारा गांव की गलियों में लगाई गई स्ट्रीट लाइटों में लाखों  रुपए की हेराफेरी करने की शिकायत सीएम विंडों पर की गई थी. जिसकी डीसी द्वारा पंचायत विभाग द्वारा जांच करवाई गई. एसडीएम व अन्य अधिकारियों द्वारा दोनों सरपंचों की रिपोर्ट तैयार करते हुए डीसी को सौंपी गई.

महिला सरपंच को नोटिस जारी



जिस पर कार्रवाई करते हुए डीसी राजेश जोगपाल ने गांव सांवड़ सरपंच मदन सिंह व गांव खेड़ी बूरा सरपंच जोगेंद्र को तुरंत सस्पेंड कर दिया है. इसके अलावा गांव खेड़ी बत्तर की महिला सरपंच रेखा देवी द्वारा मनरेगा कार्य का खर्च बाहर से आई राशि से किया गया है, ऐसे में महिला सरपंच को नोटिस जारी किया है.
उपायुक्त ने कही ये बात

डीसी राजेश जोगपाल ने बताया कि गांव सांवड़ व खेड़ी बूरा के सरपंचों को सस्पेंड कर दिया गया है. इन सरपंचों पर स्ट्रीट लाइटें खरीदने की अनियमितताएं मिली थी. सरपंचों द्वारा लाइटें खरीदने के दौरान कोई अप्रूवल नहीं ली गई और ग्राम पंचायतों कों हानि पहुंचाई है. इसके अलावा कुछ सरपंचों के खिलाफ भी शिकायतें मिली हैं जिनको नोटिस भेजा गया है. जल्द ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज