हरियाणा: डीलरशिप देने के नाम पर साढ़े 21 लाख रुपए ठगे, पैसे मांगने पर दी धमकी

सिटी पुलिस ने दो के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया

Crime in Charkhi Dadri: पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 406, 420 और 506 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

  • Share this:
चरखी दादरी. अल्काइन मशीन की डीलरशीप (Dealership) देने के नाम पर दो लोगों ने कंपनी मालिक का ढोंग दिखाते हुए एक व्यक्ति से करीब साढ़े 21 लाख रुपए ठग (Fraud) लिए. कंपनी के अधिकारी बताकर 34 लाख रुपए में डीलरशीप का सौदा तय किया और मशीन की डेमो दे दी. काफी दिनों तक भी डीलरशिप और मशीनें नहीं मिली. काफी मिन्नते करने के बाद साढ़े 12 लाख रुपए लौटा दिए. बकाया मांगने पर जान से मारने की धमकी दी गई. इस बारे पीडि़त ने एसपी ऑफिस में शिकायत दी थी.

अपराध शाखा ने इस मामले की जांच करने के बाद अपनी रिपोर्ट सिटी थाना पुलिस को सौंपी और मंगलवार को पुलिस ने करनाल के तरावड़ी और उत्तर प्रदेश के नोएडा निवासी दो आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है. फिलहाल आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

बता दें कि रोहतक के उतम नगर निवासी जितेंद्र कुमार ने गत 12 फरवरी को एसपी ऑफिस में शिकायत सौंपी थी. शिकायत में जितेंद्र ने बताया कि दादरी के लोहारू रोड स्थित एक बिल्डिंग मैटेरियल कार्यालय में बैठता थ. उसी दौरान करनाल के तरावड़ी निवासी रुसिल गर्ग और नोएडा निवासी अंशुल बंसल उसके पास आए और उसे अल्काइन मशीन की डीलरशिप देने की बात कही. उन्होंने उसे कमीशन देने का भी झांसा दिया. इससे पहले उन्होंने एडवांस रुपये जमा करवाने की शर्त के साथ ट्रेनिंग देने के लिए पहुंचने वाली टीम की एयर टिकट समेत अन्य सभी खर्च उठाने की बात कही.

शिकायतकर्ता ने बताया कि वह दोनों व्यक्तियों के झांसे में आ गया और उससे 33 लाख 99 हजार 675 रुपये ले लिए. जिसके बदले में उसे केवल एक डेमो मशीन दी. इसके बाद न तो कोई स्टाफ ट्रेनिंग देने पहुंचा और न ही कोई अन्य मशीन या डीलरशिप उसे दी गई. कई बार मिन्नत की तो आरोपियों ने 12 लाख 51 हजार 501 रुपये उसे लौटा दिए. इसके बाद जब उसने उनसे बकाया साढ़े 21 लाख रुपये मांगे तो धमकी दी.

अपराध शाखा की जांच के बाद किया केस दर्ज

बस स्टैंड पुलिस चौकी इंचार्ज सुनीता देवी ने बताया कि एसपी द्वारा मामले की जांच अपराध शाखा को सौंपी गई थी. रिपोर्ट मिलने के बाद करनाल के तरावड़ी निवासी रुसिल गर्ग और नोएडा निवासी अंशुल बंसल के खिलाफ धारा 406, 420 और 506 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.