हरियाणा: 8वीं की छात्रा ने लगाया जबरन शादी कराने का आरोप, मां सहित 7 के खिलाफ केस दर्ज

शादी करने के बाद मुकरा युवक (File photo)

शादी करने के बाद मुकरा युवक (File photo)

Crime in Haryana: पीड़िता का आरोप है कि 15 फरवरी को उसके पति ने उसके साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाए. चरखी दादरी जिले में आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली लड़की की कम उम्र में शादी कराने का भी आरोप.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 8:53 AM IST
  • Share this:
चरखी दादरी. नाबालिग लड़की ने मां, उसके प्रेमी, उसकी पत्नी व एक अन्य व्यक्ति पर जबरन शादी कराने और पति पर जबरन शारीरिक संबंध (Physical Relation) बनाने का आरोप लगाया है. बौंदकलां थाना पुलिस ने पति, सास, ससुर समेत सात के खिलाफ जीरो एफआईआर दर्ज करते हुए मामला रोहतक सिटी थाने में ट्रांसफर कर दिया है.

साढ़े 16 वर्षीय किशोरी ने लीगल एडवाइजर एडवोकेट पूनम को अपने बयान दर्ज करवाए हैं. जिसमें उसने बताया कि वह आठवीं तक पढ़ी है. उसके पिता की 13 मार्च 2020 को बीमारी से मौत हो गई थी. पिता की मौत के बाद नवंबर 2020 में उसकी मां उसके परिवार को रोहतक ले गई. यहां हिसार बाईपास पर किराए का कमरा लेकर वो रहने लगे. उनके साथ ही उनके गांव का लड़का भी रहता था, जिसके साथ उसकी मां के अवैध संबंध हैं.

बताया गया कि 14 फरवरी को उसकी मां, एक लड़का व उसकी पत्नी गांव कालवा जिला जींद निवासी एक व्यक्ति ने मिलकर उसकी मर्जी के खिलाफ गांव के ही एक व्यक्ति से उसकी शादी कर दी. इस शादी के लिए उसकी मां ने खर्च के लिए ₹25000 लिए थे. 14 फरवरी को वह अपने ससुराल चली गई और 15 फरवरी को उसके पति ने उसके साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाए. अगले दिन उसकी तबीयत खराब हो गई.

पीड़िता ने लगाए ये आरोप
पीड़िता का आरोप है कि उसके पति ने उससे मारपीट की तो 24 फरवरी को उसकी मां उसे वापिस रोहतक ले आई. 8 मार्च को उसकी मां के साथ रहने वाले लड़के का पिता उनके गांव में ले आया. हालत खराब होने पर 9 मार्च को उसकी मां उसे भिवानी ले गई और उसकी मां का प्रेमी वहां पहुंच गया.

पुलिस ने दर्ज किया केस

नाबालिग लड़की के लीगल एडवाइजर एडवोकेट पूनम को दर्ज करवाए गए बयानों के आधार पर बौंदकलां पुलिस ने उसकी मां, नाबालिग लड़की के गांव का लड़का, लड़के की पत्नी, कालवा गांव के व्यक्ति, नाबालिक लड़की के पति, सास, ससुर के खिलाफ पॉक्सो एक्ट की धारा बाल विवाह निषेध अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं के तहत जीरो एफआईआर दर्ज करते हुए रोहतक सिटी थाने में मामला भेज दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज