लाइव टीवी

चरखी दादरी: उचित मुआवजा नहीं मिलने से परेशान किसान ने की आत्महत्या

News18 Haryana
Updated: May 14, 2019, 3:03 PM IST
चरखी दादरी: उचित मुआवजा नहीं मिलने से परेशान किसान ने की आत्महत्या
मृतक किसान (फाइल फोटो)

मृतक किसान के भतीजे अनूप ने बताया कि उचित मुआवजा की मांग को लेकर समय तय किया गया था लेकिन कोई समाधान न निकलना देख ज्यादा परेशान हो गए थे.

  • Share this:
चरखी दादरी के गांव रामनगर में पिछले 26 फरवरी से उचित मुआवजे की मांग को लेकर 17 गांवों के किसान लगातार धरने पर बैठे हैं. ग्रीन कॉरिडोर नेशनल हाईवे निर्माण में अधिग्रहित की गई जमीन का उचित मुआवजा न मिलने से गांव खातीवास के 60 वर्षीय किसान जगदीश ने शनिवार को आहत होकर अपने घर पर जहर खा लिया. रविवार को रोहतक में ईलाज के दौरान किसान जगदीश ने दम तोड़ दिया.

मंगलवार को किसान का शव गांव खातीवास पहुंचा और अंतिम संस्कार किया गया. धरने पर बैठे सैंकड़ों किसान भी अंतिम संस्कार में शामिल हुए. मृतक किसान के भतीजे अनूप ने बताया कि उचित मुआवजा की मांग को लेकर समय तय किया गया था लेकिन कोई समाधान न निकलना देख ज्यादा परेशान हो गए थे.

पुलिस को दी शिकायत में बताया कि ग्रीन कारिडोर निर्माण में अधिग्रहित की गई 7 एकड़ जमीन व उचित मुआवजा न मिलने के कारण हर वक्त परेशान रहता था. इसलिए आहत होकर मेरे चाचा ने आत्महत्या कर ली. परिजनों ने भी कहा कि जमीन का उचित मुआवजा न मिलने के कारण परेशान होकर आत्महत्या की है. बता दें कि उचित मुआवजा की मांग को लेकर 17 गांवों के किसान कई दिनों से धरने पर बैठे हैं.

ये भी पढ़ें-

कैमरे की फ्लैशलाइट से डरने वाले राहुल देश की रक्षा क्या करेंगे: अनिल विज 

JJP-AAP गठबंधन पर अनिल विज का तंज, 'जीरो में जीरो जोड़ें तो भी नतीजा जीरो ही रहेगा'

लोकसभा चुनाव: JJP और आप में गठबंधन, दुष्यंत बोले-मिलकर प्रदेश में लाएंगे परिवर्तनएक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 14, 2019, 2:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर