• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • हरियाणा: ओपी चौटाला के चुनाव लड़ने पर लगे प्रतिबंध, चुनाव आयोग को भेजा पत्र

हरियाणा: ओपी चौटाला के चुनाव लड़ने पर लगे प्रतिबंध, चुनाव आयोग को भेजा पत्र

ओम प्रकाश चौटाला के जेल से बाहर आने के बाद गर्माई सियासत.

ओम प्रकाश चौटाला के जेल से बाहर आने के बाद गर्माई सियासत.

Haryana Politics: ओपी चौटाला के चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध लगे इसको लेकर अधिवक्ता हो गए है और उन्होंने चुनाव आयोग को पत्र भेजा है.

  • Share this:
चरखी दादरी. इनेलो सुप्रीमो व पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला (Om Prakash Chautala) की सजा पूरी होने के बाद चर्चाओं में ऐलनाबाद से विधानसभा का चुनाव लडऩे की आशंका को लेकर अधिवक्ता एकजुट हो गए हैं. दादरी के चार और चंडीगढ़ के दो अधिवक्ताओं ने चुनाव आयोग (Election Commission) में याचिका दायर करते हुए ओपी चौटाला के चुनाव लडऩे को लेकर माफी नहीं देने की मांग की है. साथ ही उन्होंने इस मामले में हाईकोर्ट में याचिका दायर करने की बात कही है.

अधिवक्ता संजीव गोदारा ने दादरी में मीडिया से बात करते हुए बताया कि फिलहाल शिक्षाविद देवेन्द्र बल्हारा के माध्यम से अधिवक्ताओं ने चुनाव आयोग को ई-मेल व स्पीड पोस्ट के माध्यम से याचिका दायर करने के लिए पत्र भेजा है. जिसमें उन्होंने स्पष्ट किया है कि पूर्व सीएम व इनेलो सुप्रीमो ओपी चौटाला सजायाफ्ता हैं. उन्हें संदेह है कि भाजपा द्वारा चुनाव आयोग के माध्यम से चुनाव लड़वाने की छूट दिलवाई जा सकती है.

चुनाव लड़ऩे पर रोक लगाने की मांग

इतना ही नहीं बल्कि ओपी चौटाला की ऐलनाबाद से चुनाव लडऩे की मीडिया रिपोर्ट आ रही हैं. ऐसे में मुख्य चुनाव आयोग में याचिका दायर की गई है. चार पेज के पत्र में अधिवक्ताओं ने मीडिया व सजा का पूरा ब्यौरा भी दिया है. अधिवक्ता संजीव गोदारा ने बताया कि शिक्षाविद देवेन्द्र बल्हारा के माध्यम से उन्होंने चुनाव आयोग में याचिका दायर की है. जिसमें ओपी चौटाला के संभावित चुनाव लडऩे पर रोक लगाने की मांग की है. जल्द ही हाईकोर्ट के अधिवक्ता साथियों के साथ मिलकर हाईकोर्ट में भी याचिका दायर करेंगे.

जेजेपी और कांग्रेस पर पड़ेगा असर

बता दें कि अब जब ओम प्रकाश चौटाला जेल से बाहर आ गए हैं तो राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं ये हैं कि उनकी मौजूदगी का सबसे ज्यादा असर जेजेपी और कांग्रेस पर पड़ेगा. राजनीतिक पंडित मानते हैं कि कांग्रेस में भी सीधा असर भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर पड़ेगा क्योंकि उनका और ओपी चौटाला के वोट बैंक का आधार एक ही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज