Kisan Aandolan: हरियाणा के दादरी की सभी खापों और सामाजिक संगठनों का 'भारत बंद' को समर्थन

किसानों का भारत बंद

किसानों का भारत बंद

Kisan Aandolan Bharat Band: फोगाट खाप की सर्वजातीय बैठक में किसानों ने 'भारत बंद' के समर्थन का किया ऐलान. जिलेभर के लोग शहर में एकजुट होंगे और किसानों (Farmers) के समर्थन में सभा करेंगे.

  • Share this:

चरखी दादरी. किसानों के मंगलवार को 'भारत बंद' को लेकर पंचायत खापों के साथ-साथ सामाजिक संगठन मैदान में आ गए हैं. फोगाट खाप द्वारा आयोजित सर्वखाप सर्वजातीय बैठक (Meeting) में सर्वसम्मति से निर्णय लेते हुए भारत बंद को सफल बनाने का आह्वान किया. साथ ही गांव से लेकर बाजारों को बंद करवाने के लिए जिम्मेदारियां लगाई. इसके अलावा गांवों (Villages) में सरपंचों व शहरों में नगर पार्षदों के अलावा सामाजिक संगठनों के माध्यम से बंद को लेकर मुनादी करवाई जाएगी. बंद को सफल बनाने के बाद दिल्ली कूच करने का भी निर्णय लिया गया.

बता दें कि चरखी दादरी के स्वामी दयाल धाम पर फौगाट खाप द्वारा जिलेभर के खाप, सामाजिक संगठनों की मीटिंग का आयोजन किया गया. मीटिंग में फौगाट खाप के अलावा सांगवान, श्योराण, हवेली, चिडिय़ा, सतगामा खापों के प्रतिनिधियों के साथ-साथ अनाजमंडी एसोसिएशन, सब्जी मंडी एसोसिएशन, जिला बार, व्यापार मंडल सहित कई संगठनों के पदाधिकारी पहुंचे. यहां फौगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में सर्वसम्मति से किसानों के समर्थन में भारत बंद को सफल बनाने का निर्णय लिया.

भारत बंद को सफल बनाने के लिए लगाई गई ड्यूटी

इसके लिए सभी खापों के साथ-साथ सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों की जिम्मेदारियां लगाई गई. फौगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार ने बताया कि मीटिंग में सर्वसम्मति से निर्णय लेते हुए किसानों के समर्थन में भारत बंद में सहयोग करेंगे. आज ही गांवों में सरपंचों व शहर में नगर पार्षदों के अलावा सामाजिक संगठनों द्वार मुनादी करवाई जाएगी.

Youtube Video

दिल्ली बॉर्डर की ओर करेंगे कूच

भारत बंद के दौरान जिलेभर के लोग शहर में एकजुट होंगे और किसानों के समर्थन में सभा करेंगे. भारत बंद को सफल बनाने के बाद जिलेभर से हजारों लोग दिल्ली बार्डर की ओर कूच करेंगे. बता दें कि हरियाणा की कई खापों किसान आंदोलन को समर्थन दे चुकी हैं. इन खापों ने कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग भी की है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज