धर्मांतरण करवाने के प्रयास का आरोप, दो युवकों की पिटाई

कथित रूप से धर्म परिवर्तन करवाने का प्रयास कर रहे केरल से आए दो युवकों को स्थानीय नागरिकों ने पकड़ा. लोगों ने दोनों युवकों की जमकर पिटाई की और उनका जुलूस निकालकर शहर पुलिस के हवाले किया.

Pardeep Sahu | ETV Haryana/HP
Updated: March 20, 2018, 5:33 PM IST
धर्मांतरण करवाने के प्रयास का आरोप, दो युवकों की पिटाई
युवकों को थाने ले जाते हुए हिंदू सभा के कार्यकर्ता.
Pardeep Sahu | ETV Haryana/HP
Updated: March 20, 2018, 5:33 PM IST
हरियाणा के चरखी दादरी जिले के मुख्‍यालय दादरी शहर में कथित रूप से धर्म परिवर्तन करवाने का प्रयास कर रहे केरल से आए दो युवकों को स्थानीय नागरिकों ने पकड़ा. लोगों ने दोनों युवकों की जमकर पिटाई की और उनका जुलूस निकालकर शहर पुलिस के हवाले किया. इस दौरान हिंदू सभा के सदस्यों ने युवकों पर धर्म परिवर्तन के लिए प्रलोभन देने का आरोप लगाया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बताया जाता है कि धर्म प्रचार सामग्री लेकर लेकर दो युवक दादरी शहर की झुग्गियों व गरीब तबके के लोगों के बीच पहुंचे. उन्होंने लोगों को बताया कि धर्म परिवर्तन करने से जहां उनकी शादी होगी, वहीं पैसे भी मिलेंगे.

जब इस बात की जानकारी हिंदू सभा के लोगों को लगी तो कुछ सदस्य मौके पर पहुंचे और स्‍थानीय लोगों के साथ मिलकर दोनों युवकों की जमकर पिटाई की. इस दौरान हिंदू सभा के सदस्यों ने धर्म परिवर्तन करवाने वाले दोनों युवकों का शहर में जुलूस निकाला और सिटी पुलिस के हवाले कर दिया.

हिंदू सभा के सदस्य नवीन हिंदू, सुधीर स्वामी व गौरव ने बताया कि ये युवक पैसों का लालच देकर हिंदू धर्म के लोगों पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रह थे.

वहीं दूसरी ओर प्रचार सामग्री बांट रहे युवकों का कहना था कि हम लोगों को जागरूक कर रहे हैं. युवकों ने बताया कि वे केरल के रहने वाले हैं और उनकी पूरी टीम यहां धर्म के प्रचार के लिए आई है.

इस मामले में दादरी सिटी पुलिस एसएचओ गौरव शर्मा का कहना है कि फिलहाल पुलिस दोनों युवकों से पूछताछ कर रही है. इस बारे में जल्दबाजी में कुछ नहीं कहा जा सकता. जांच के बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर