लाइव टीवी

शहीद जवान रविंद्र चाहर के परिजनों को केजरवील ने दी एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि
Charkhi-Dadri News in Hindi

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: January 4, 2019, 6:25 PM IST
शहीद जवान रविंद्र चाहर के परिजनों को केजरवील ने दी एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि
अरविंद केजरीवाल

सम्मान समारोह के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा सरकार शहीदों का सम्मान करना ही नहीं चाहती, वरना सरकार के पास क्या पैसे की कमी है

  • Share this:
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को चरखी दादरी में शहीद जवान के सम्मान समारोह में पहुंचे. इस दौरान केजरीवाल ने गांव रूदड़ोल निवासी दिल्ली पुलिस के शहीद जवान रविंद्र चाहर के परिजनों को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि देकर सम्मानित किया. समारोह में आप जिलाध्यक्ष रिंपी फौगाट और शहीद संगठनों ने केजरीवाल को हल भेंट कर उनका स्वागत किया.

सम्मान समारोह के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा सरकार शहीदों का सम्मान करना ही नहीं चाहती, वरना सरकार के पास क्या पैसे की कमी है. केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार की सफल योजनाओं पर ग्रहण लगाने के लिए राजनीति की, जिसको लेकर दिल्ली सरकार ने कोर्ट का सहारा लिया और देशभर में सबसे बेस्ट योजनाओं को दिल्ली में लागू किया है.

शहीद नरेंद्र सिंह के परिजनों से मिले अरविंद केजरीवाल, दिया ये आश्वासन

उन्होंने कहा कि यहीं कारण है कि दिल्ली सरकार ने पिछले पांच माह के दौरान 20 शहीद परिवारों को सम्मान दिया। शहीदों के घर जाकर सम्मान करना उनका परम धर्म है. केजरीवाल ने पंजाब के आप नेता व वरिष्ठ अधिवक्ता एचएस फूलका द्वारा पार्टी से इस्तीफा देने पर कहा कि फूलका अब राजनीति नहीं करना चाहते, इसलिए उन्होंने इस्तीफा दिया है.

इस बारे में वे उनसे दिल्ली में मिले थे और राजनीति नहीं करने का कारण बताया है. केजरीवाल ने कहा कि वे यहां राजनीति करने के उद्देश्य से नहीं बल्कि शहीदों के गैर राजनीतिक मंच पर सम्मान देने आए हैं. शहीद रविंद्र की पत्नी तमन्ना देवी ने कहा कि दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने सम्मान राशि देकर शहीदों को सम्मान किया है. राशि देने से भरपाई नहीं हो सकती लेकिन उनको सहायता मिली है वह अच्छा प्रयास है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 4, 2019, 6:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर