चरखी दादरी: कोरोना का एक मामला आया सामने, 7 गांवों किया कंटेनमेंट जोन घोषित

नागपुर में 'कोविड-19 केंद्र' तैयार हो रहा है.
नागपुर में 'कोविड-19 केंद्र' तैयार हो रहा है.

संक्रमित व्यक्ति को स्वास्थ्य विभाग की टीम ट्रेस नहीं कर पाई है और विभाग ने उसे ट्रेस करने के लिए पुलिस विभाग से मदद मांगी है.

  • Share this:
चरखी दादरी. कोरोना संक्रमण (Corona virus) को लेकर अब तक सुरक्षित रहे चरखी दादरी जिले में कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया है. झोझूकलां निवासी 29 वर्षीय व्यक्ति की पॉजिटिव रिपोर्ट शनिवार सुबह ही स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के पास पहुंची है. वह पेशे से ट्रक ड्राइवर है और गत एक मई को आजादपुर मंडी गया था. वहीं, से वह संक्रमित हुआ है. इसकी पृष्टि चरखी दादरी सीएमओ प्रदीप शर्मा ने की है. कोरोना पॉजिटीव केस मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने आसपास के 7 गांवों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है.

बता दें कि दादरी जिला के कस्बा झोझू कलां निवासी पॉजिटीव केस ट्रक चालक की ट्रैवल हिस्ट्री जम्मू, अमृतसर व दिल्ली की है. वह एक मई को दिल्ली के आजादपुर मंडी में गया था और उसी दिन वापिस दादरी लौटा था. सीएमओ डा. प्रदीप शर्मा ने बताया कि गत सात मई को उसका सैंपल लिया गया था और शनिवार सुबह उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

संक्रमित मरीज पंजाब और जम्मू गया था
संक्रमित व्यक्ति ने पंजाब और जम्मू सहित क्षेत्र के क्रशर जोन की भी विजिट किया है. कोरोना संक्रमित मामला सामने आने के बाद डीसी श्यामलाल पूनिया ने आपात बैठक बुलाते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों से चर्चा की जा रही है.
मरीज को ट्रेस नहीं कर पाई स्वास्थ्य विभाग की टीम


वहीं, संक्रमित व्यक्ति को स्वास्थ्य विभाग की टीम ट्रेस नहीं कर पाई है और विभाग ने उसे ट्रेस करने के लिए पुलिस विभाग से मदद मांगी है. सीएमओ ने बताया कि संक्रमित मिले व्यक्ति को ट्रेस करते ही कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-
Lockdown: यूपी-बिहार के 1 लाख से ज्यादा लोगों ने जताई हरियाणा लौटने की इच्छा, ये है वजह...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज