चरखी दादरी के कई गांवों में टिड्डी दल का हमला, तीसरी बार बनाया फसलों को निशाना
Charkhi-Dadri News in Hindi

चरखी दादरी के कई गांवों में टिड्डी दल का हमला, तीसरी बार बनाया फसलों को निशाना
चरखी दादरी में टिड्डी दल का हमला

किसानों ने बताया कि आज दिनभर टिड्डी दल (Locust Squad) जिले के कई गांवों में घूम रहा है. वहीं टिड्डी दल के आने के बाद कृषि विभाग के अधिकारी रातभर खेतों में घूमते रहे और किसानों (Farmers) को टिड्डी दल भगाने बारे जागरूक करते रहे

  • Share this:
चरखी दादरी. कई दिनों से चल रही आशंकाओं के बाद आखिर टिड्डी दल (Locust Squad) ने चरखी दादरी जिले में तीसरी बार फिर से फसलों पर हमला बोल दिया है. टिड्डी दल ने जिले के आधा दर्जन गांवों में प्रवेश किया है. हालांकि किसानों (Farmers) ने आवाज के साथ  टिड्डी दल को भगाने का प्रयास भी किया. बावजूद इसके टिड्डी दल खेतों में मंडरा रहा है. प्रशासन के साथ-साथ कृषि अधिकारी भी टिड्डी दल को लेकर पूरी तरह से सर्तक है.

मंगलवार रात करीब 9 बजे टिड्डी दल ने दादरी जिले के गांव इमलोटा, मोरवाला, स्वरूपगढ़ व नीमली में हमला बोला. गांव वालों ने जैसे ही टिड्डी दल को देखा, वे फौरन सक्रिय हो गए. उन्हें पहले ही कृषि विभाग को अवगत करवा दिया था.

खेतों को हुआ नुकसान



बुधवार सुबह से टिड्डी दल ने जिले के गांव मोड़ी, मकड़ानी, मकड़ाना, बलकरा, ऊण व रानीला सहित कई गांवों में फसलों पर धावा बोला. इस दौरान किसानों ने ट्रैक्टर का साइलेंसर, ढोल, पीपे, बाल्टी आदि से टिड्डी दल को रोकने की कोशिश की. किसान विनोद, रामनिवास, सतीश इत्यादि ने बताया कि टिड्डी दल से कुछ खेतों में नुकसान हुआ है. समय रहते टिड्डी दल को भगा दिया गया.
जिस क्षेत्र में टिड्डी दल बैठेगा उसे दवा छिड़क कर खत्म किया जाएगा

किसानों ने बताया कि आज दिनभर टिड्डी दल जिले के कई गांवों में घूम रहा है. वहीं टिड्डी दल के आने के बाद कृषि विभाग के अधिकारी रातभर खेतों में घूमते रहे और किसानों को टिड्डी दल भगाने बारे जागरूक करते रहे. एसडीएम डॉ. विरेंद्र सिंह ने बताया कि टिड्डी दल आने की सूचना मिलते ही कृषि विभाग के अधिकारियों को भेज दिया गया है. किसानों को भी लगातार जागरूक किया जा रहा है. रात को जिले के किसी भी क्षेत्र में टिड्डी दल बैठेगा तो दवा डालकर इनको खत्म किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading