• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • खिलाड़ियों के समक्ष नहीं आएंगी दिक्कतें, होगा तुरंत समाधान: बबीता फोगाट

खिलाड़ियों के समक्ष नहीं आएंगी दिक्कतें, होगा तुरंत समाधान: बबीता फोगाट

बबीता पिछले कुछ समय से राजनीति में भी काफी सक्रिय हैं. वह समय समय पर मुद्दे भी उठाती हैं. कुछ एक बार उनके बयान पर विवाद भी हुआ

बबीता पिछले कुछ समय से राजनीति में भी काफी सक्रिय हैं. वह समय समय पर मुद्दे भी उठाती हैं. कुछ एक बार उनके बयान पर विवाद भी हुआ

हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने बबीता फोगाट (Babita Phogat) को बनाया है खेल उपनिदेशक. बबीता फोगाट ने कहा खट्टर सरकार ने दिया खिलाड़ियों को सम्मान.

  • Share this:
चरखी दादरी. दंगल गर्ल, अंतर्राष्ट्रीय पहलवान खेल उपनिदेशक बबीता फोगाट (Babita Phogat) ने कहा कि खिलाड़ियों (Players) के समक्ष अब दिक्कतें नहीं आएंगी. खेल उपनिदेशक के पद पर होते हुए वह खिलाडिय़ों की भावनाओं को समझते हुए उनकी समस्याओं का तुरंत समाधान करवाएंगी ताकि हरियाणा में खिलाडिय़ों द्वारा बेहतर प्रदर्शन कर देश में उच्च स्थान पर लाने में विशेष भूमिका निभा सकें.

बबीता फोगाट को प्रदेश सरकार द्वारा खेल उपनिदेशक बनाने पर पार्टी कार्यकर्ताओं सहित कई सामाजिक संगठनों द्वारा सम्मानित किया गया. दंगल गर्ल बबीता फोगाट चरखी दादरी विधानसभा से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ चुकी हैं, जिसमें वह तीसरे स्थान पर रही.

सरकार द्वारा बनाया गया खेल उपनिदेशक

कभी हरियाणा पुलिस में इंस्पेक्टर के पद पर होते हुए खेल कोटे से डीएसपी का पद मांगने वाली बबीता फोगाट को अब सरकार द्वारा खेल उपनिदेशक बनाया गया है. बबीता फोगाट कहती हैं कि भाजपा सरकार ने खिलाडिय़ों को सम्मान दिया. इसी कड़ी में सीएम द्वारा खिलाडिय़ों की भावनाओं को समझते हुए उन्हें उपनिदेशक बनाया गया है. उन्होंने कहा कि खेल नीति में बदलाव लाना हो या फिर खिलाडिय़ों की समस्याओं का समाधान करवाना हो वह हमेशा तत्पर रहेंगी.

सरकार के इस फैसला को बताया ऐतिहासिक

बबीता फोगाट ने महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देने को ऐतिहासिक फैसला बताया और कहा कि सरकार के इस फैसले से महिलाओं को आगे बढऩे का मौका मिलेगा ताकि वे किसी भी क्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखा सकें. बबीता ने कहा कि महिलाओं के हितों को लेकर वे लगातार उनके साथ खड़ी रहेंगी.

बबीता को ये पद दिए जाने पर हुआ था विवाद

दंगल गर्ल और बीजेपी से चुनाव लड़ चुकी बबीता फोगाट को हरियाणा सरकार ने खेल विभाग में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर नियुक्त किया है.  लेकिन बबीता की इस नियुक्ति पर  खिलाड़ियों ने ही सवाल खड़े कर दिए हैं.  इंटरनेशनल एथलीट और चार कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीत चुकी डिस्कस थ्रोअर सीमा अंतिल ने बबीता फोगाट और कबड्डी खिलाड़ी कविता देवी को खेल विभाग में डिप्टी डायरेक्टर बाजार में बनाए जाने पर बधाई तो दी लेकिन साथ ही कहा उन्हें खुशी होती अगर बाकी खिलाड़ियों को भी नौकरी दी जाती.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज