Home /News /haryana /

हरियाणा: बबीता फौगाट का बयान- छुई मुई नहीं, धाकड़ बनकर रहें बेटियां

हरियाणा: बबीता फौगाट का बयान- छुई मुई नहीं, धाकड़ बनकर रहें बेटियां

बबीता फौगाट ने कहा धाकड़ का अर्थ है अंदर से पावरफुल बनना.

बबीता फौगाट ने कहा धाकड़ का अर्थ है अंदर से पावरफुल बनना.

Babita Phogat News: समारोह में अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान एवं महिला एवं बाल विकास निगम की चेयरपर्सन बबीता फौगाट ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की. उन्होंने कहा कि गीता का रोजाना एक श्लोक सिखाकर हमें अपने बच्चों को संस्कारवान बनाना चाहिए. बच्चों में संस्कार नहीं होंगे तो हमारी युवा पीढ़ी पथभ्रष्ट होती चली जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

चरखी दादरी. अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव में मनोहारी सांस्कृतिक कार्यक्रम, लुभावनी प्रदर्शनी और ज्ञानगंगा रूपी वचनों की धूम रही. समारोह में अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान एवं महिला एवं बाल विकास निगम की चेयरपर्सन बबीता फौगाट (Babita Phogat) ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की और कहा कि लड़कियों को छुई मुई बनकर नहीं बल्कि धाकड़ बनकर रहना चाहिए. धाकड़ का अर्थ है अंदर से पावरफुल (Powerful) बनना. उन्होंने कहा कि महिलाओं को भी खेलों में रुचि लेनी चाहिए.

गीता महोत्सव के कार्यक्रमों का शुभारंभ मां शारदे व श्रीमद्भागवत गीता के समक्ष दीप प्रज्वलित कर बबीता फौगाट ने किया. इसके बाद उन्होंने महोत्सव के प्रांगण में लगाई प्रदर्शनी का अवलोकन किया. उन्होंने कहा कि गीता का रोजाना एक श्लोक सिखाकर हमें अपने बच्चों को संस्कारवान बनाना चाहिए. बच्चों में संस्कार नहीं होंगे तो हमारी युवा पीढ़ी पथभ्रष्ट होती चली जाएगी.

बबीता ने कहा कि बच्चों को हमारे गौरवशाली इतिहास, धार्मिक संस्कार, पूजा-पाठ आदि का ज्ञान होना चाहिए. बता दें कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरुआत अरावली स्कूल कादमा के विद्यार्थियों ने श्री गणेश वंदना से की. इसके बाद चंडीगढ़ से आए कलाकार कामिल व उनकी टीम ने हरियाणवी फाग नृत्य की मनोहारी प्रस्तुति दी.

जेबीएस स्कूल मकड़ाना के बच्चों ने श्री कृष्णलीला व लोक संस्कृति पर आधारित कार्यक्रमों से दर्शकों का मन मोह लिया. सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के कलाकार राजकपूर और पवन ने महाभारत पर आधारित लोकगीत सुनाए.

समारोह में उपायुक्त प्रदीप गोदारा की पत्नी वंदना गोदारा ने भी लोक कलाकारों व स्वयं सहायता समूह की महिलाओं का उत्साहवर्धन किया. अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. मुनीष नागपाल व नगराधीश अमित मान ने अतिथिगण का स्वागत किया और उन्हें स्मृति चिह्न भेंट किए.

Tags: Babita phogat, Female wrestler Babita Phogat

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर