Home /News /haryana /

VIDEO: बबीता फोगाट ने छुए पैर तो पीएम मोदी ने इस अंदाज में दिया आशीर्वाद

VIDEO: बबीता फोगाट ने छुए पैर तो पीएम मोदी ने इस अंदाज में दिया आशीर्वाद

'बबीता फौगाट जैसी खिलाड़ी बेटियां आज भाजपा से जुड़ रही हैं'

'बबीता फौगाट जैसी खिलाड़ी बेटियां आज भाजपा से जुड़ रही हैं'

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: दादरी से भाजपा प्रत्याशी बबीता फौगाट का जिक्र करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि बबीता फौगाट जैसी खिलाड़ी बेटियां आज भाजपा से जुड़ रही हैं.

    चरखी दादरी. हरियाणा के नए बने 22वें जिले चरखी दादरी (Charkhi Dadri) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने चुनावी रैली के दौरान जनता को संबोधित करते हुए भाजपा उम्मीदवारों के लिए वोट मांगे. वहीं मंच पर मौजूद दादरी से भाजपा प्रत्याशी और महिला पहलवान बबीता फोगाट ने पीएम मोदी के पैर छुए. पीएम मोदी ने बबीता को के सिर पर हाथ रख कर उन्हें आशीर्वाद दिया.

    वहीं पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा प्रदेश खेलों की धरती है. इस विषय पर बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि खेल के क्षेत्र में सरकार ने फिट इंडिया अभियान और खेलों इंडियो अभियान को गांव-गांव तक ले जाकर खेल प्रतिभाओं को उभारने व उन्हे सुविधाएं देने का काम किया है, जिससे हरियाणा प्रदेश के लाखों खिलाड़ी लाभ प्राप्त कर रहे हैं. दादरी से भाजपा प्रत्याशी बबीता फौगाट का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि बबीता फौगाट जैसी खिलाड़ी बेटियां आज भाजपा से जुड़ रही हैं.



    महिलाओं के लिए काम लोगों को बताए

    प्रधानमंत्री ने कहा कि शौचालयों का निर्माण कर बेटियों को सम्मान, उज्ज्वला योजना के तहत महिलाओं को धुएं से बचाकर उनके स्वास्थ्य तथा गर्भवती महिलाओं को 6 हजार रूपये की आर्थिक सहायता उनके खातों में पहुंचाकर दी है. इसके साथ ही जो महिलाएं नौकरी करती है, उन्हे 6 माह का वेतन सहित छुट्टी दी गई है. इसके साथ ही बेटियों व महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ऩे के लिए जन-धान खाते के माध्यम से पांच हजार रूपये उधार लेने व मुद्रा योजना के तहत एक लाख रूपये तक के ऋण लेने की योजनाएं भी तैयार की गई हैं.

    यह भी पढ़ें- जानें हरियाणा के सीएम मनोहरलाल ने ऐसा क्या कह दिया जिससे तिलमिला गए कांग्रेसी

    BJP के घोषणा पत्र पर सुरजेवाला का बयान- कसमें वादे-प्यार वफा सब बाते हैं, बातों का क्या

    Tags: Babita phogat, Haryana Assembly Election 2019, Haryana Election 2019, Haryana politics, Pm narendra modi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर