नेशनल कैंप में हुई मुलाकात प्यार में बदली, बबीता ने विवेक को चुना अपना 'सुहाग'

बबीता इसी वर्ष नवंबर या दिसंबर के प्रथम सप्ताह में भारत केसरी पहलवान विवेक सुहाग से शादी करेंगी.

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: June 5, 2019, 2:27 PM IST
नेशनल कैंप में हुई मुलाकात प्यार में बदली, बबीता ने विवेक को चुना अपना 'सुहाग'
बबीता फोगाट और विवेक सुहाग
Pardeep Sahu
Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: June 5, 2019, 2:27 PM IST
कॉमनवेल्थ खेलों की गोल्ड विजेता व अंतर्राष्ट्रीय महिला रेसलर बबीता फोगाट ने अपना हमसर चुन लिया है. बबीता के पिता द्रोणाचार्य अवार्डी महाबीर पहलवान व चाचा सज्जन बलाली ने रिश्ता पक्का कर दिया है. बबीता इसी वर्ष नवंबर या दिसंबर के प्रथम सप्ताह में भारत केसरी पहलवान विवेक सुहाग से शादी करेंगी.

बबीता फोगाट का जन्म 20 नवंबर 1989 को हरियाणा के चरखी दादरी जिले के बलाली गांव में हुआ. उनके पिता महावीर सिंह फौगाट खुद एक रेसलर थे. बबीता की बड़ी बहन गीता फोगाट और छोटी बहनें रितु और संगीता भी इंडियन रेसलिंग में एक्टिव हैं. बबीता फोगाट द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर पहलवान की दूसरे नंबर की बेटी है और फिलहाल हरियाणा पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात है.

फोगाट बहनों में सबसे बड़ी बहन गीता फोगाट की पहले ही शादी हो चुकी है. बबीता फोगाट ने अपना हमसफर झज्जर जिले के गांव मातनहेल निवासी भारत केसरी पहलवान विवेक सुहाग को चुना है. विवेक सुहाग का परिवार फिलहाल नजफगढ़ में रहता है. बताया जाता है कि रेलवे में विवेक सुहाग की बबीता सेनेशनल कैंपों में मुलाकात हुई और ये मुलाकात प्यार में बदल गई.

परिजनों की मानें तो बबीता की शादी चकाचौंध की बजाए साधे समारोह में पुरानी रीति रिवाज अनुसार किया जाएगा. शादी साधारण होगी और बिना दान-दहेज की जाएगी. परिजनों ने बताया कि शादी को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं. दोनों बच्चों की खुशी में उनकी खुशी है.

पसंद बबीता की, मोहर परिजनों की

महिला रेसलर बबीता फौगाट ने विवेक सुहाग को अपना हमसफर चुना है. बबीता की पसंद अनुसार पिता द्रोणाचार्य अवार्डी महाबीर पहलवान व चाचा सज्जन बलाली विवेक के परिजनों से मिले और दोनों के बीच रिश्ते बारे बात की. विवेक व बबीता के परिजनों ने मिलकर दोनों का रिश्ता पक्का कर दिया.

बबीता ने ट्वीट कर हमसफर बारे दी जानकारी 
Loading...

महिला पहलवान बबीता फौगाट ने ट्विट करके अपने हमसफर चुनने के बारे में जानकारी दी. बबीता द्वारा किए ट्वीट में उसके पिता व चाचा से विवेक सुहाग आशीर्वाद ले रहा है. बबीता ने बताया कि वह फिलहाल मधुबन में तैनात है और प्रेक्टिस कर रही हैं. परिजनों की सहमती से रिश्ता हुआ है और उसने शादी की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं.

बच्चों की पसंद अनुसार रिश्ता पक्का किया

बबीता केचाचा सज्जन बलाली ने बताया कि बच्चों की पसंद अनुसार रिश्ता पक्का कर दिया है. नवंबर या दिसंबर के प्रथम सप्ताह में बबीता की शादी धूमधाम से करेंगे. पहलवानी में दोनों का भविष्य उज्ज्वल है इसलिए दोनों मिलकर देश के लिए मेडल जीतेंगे.

ये भी पढ़ें-

रोहतक में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 4 गिरफ्तार

दुकान में शराब पीने से मना किया तो लाठी से पीट-पीट कर मार डाला

फरीदाबाद में चलती कार बनी 'आग का गोला', बाल-बाल बचा परिवार
First published: June 5, 2019, 2:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...