लाइव टीवी

जेजेपी में शामिल हुए इनेलो सरकार में शिक्षा मंत्री रहे बहादुर सिंह
Charkhi-Dadri News in Hindi

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: January 7, 2019, 12:22 PM IST
जेजेपी में शामिल हुए इनेलो सरकार में शिक्षा मंत्री रहे बहादुर सिंह
पूर्व शिक्षा मंत्री बहादुर सिंह

पूर्व शिक्षा मंत्री बहादुर सिंह ने जिन्होंने 2000 से 2005 तक ओम प्रकाश चौटाला की सरकार में शिक्षा मंत्री के रूप में कार्य किया था.

  • Share this:
पूर्व शिक्षा मंत्री बहादुर सिंह सोमवार हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला की नवनिर्मित संगठन जननायक जनता पार्टी में शामिल हो गए. जेजेपी के संरक्षक और पूर्व सांसद डॉ. अजय सिंह चौटाला आज उनके चरखी दादरी स्थित निवास पर पार्टी में शामिल करवाया. पूर्व शिक्षा मंत्री बहादुर सिंह ने जिन्होंने 2000 से 2005 तक ओम प्रकाश चौटाला की सरकार में शिक्षा मंत्री के रूप में कार्य किया था.

वर्ष 1996 में हरियाणा की सिविल सेवाओं से सेवानिवृत्त होने के बाद भिवानी जिले के लोहारू निर्वाचन क्षेत्र में राजनीतिक रूप से सक्रिय हो गए थे. पूर्व शिक्षा मंत्री ने लोहारू निर्वाचन क्षेत्र से तीन विधानसभा चुनाव लड़े चुके हैं.

वर्ष 2000 में 2005 में इंडियन नेशनल लोकदल के टिकट पर और 2014 में हरियाणा जनहित कांग्रेस (हजकां) के टिकट पर. वर्ष 2000 के चुनाव में उन्होंने हरियाणा विकास पार्टी (एचवीपी) के सोमवीर सिंह को 5,599 से हराया था, जबकि 2005 के विधानसभा चुनावों में वह 12,032 से कांग्रेस के सोमवीर सिंह से हार गए थे. 2014 के विधानसभा चुनावों में, वह बुरी तरह से हार गए, चुनाव में चौथे स्थान पर रहे.

न्यूज 18 से बात करते हुए बहादुर सिंह ने पुष्टि की और कहा कि उनके परिवार का चौधरी देवी लाल के साथ एक लंबा संबंध है. मेरे चरखी दादरी निवास पर अजय सिंह चौटाला की उपस्थिति में जननायक जनता पार्टी में शामिल हो जाऊंगा. दुष्यंत चौटाला की स्वच्छ छवि को देखकर मैंने यह निर्णय लिया. सिंह ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में शिक्षा, बुनियादी ढांचा, महिला सुरक्षा और कृषि ऋण माफी मेरे मुख्य मुद्दे होंगे.



ये भी पढ़ें:-

खट्टर सरकार को मांगनी चाहिए शूटर मनु भाकर से माफी : भूपेंद्र सिंह हुड्डा

हरियाणा में अकाली दल को लगा बड़ा झटका, विधायक बलकौर सिंह JJP में शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 7, 2019, 12:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर