Home /News /haryana /

Haryana: आज से दो दिन के लिए बैंक में नहीं होंगे काम, हड़ताल पर बैंककर्मी

Haryana: आज से दो दिन के लिए बैंक में नहीं होंगे काम, हड़ताल पर बैंककर्मी

हरियाणा में बैंककर्मियों की हड़ताल

हरियाणा में बैंककर्मियों की हड़ताल

Bank Strike in Haryana: बैंक यूनियन ऑल नेशनल इम्प्लाइज फेडरेशन के आह्वान पर बैंक कर्मियों ने बैंकों की दो दिवसीय हड़ताल शुरू करते हुए पीएनबी बैंक के समक्ष धरना देते हुए रोष प्रदर्शन किया. यहां जिला प्रधान महेंद्र सिंह की अगुवाई में बैंक कर्मियों ने रोष प्रदर्शन करते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

अधिक पढ़ें ...

चरखी दादरी. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों पर आज से दो दिनों तक ताला लटका रहेगा. बैंक कर्मचारियों ने यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन के आह्वान पर आज से दो दिवसीय हड़ताल (Strike) पर हैं, जबकि 19 दिसंबर को बैंकों में रविवार को छुट्टी है. इसलिए 3 दिन बैंक (Bank) बंद रहने से लोगों की परेशानी बढ़ सकती है. बैंक कर्मचारियों ने हड़ताल के पहले दिन बैंकों को बंद कर धरना देते हुए रोष प्रदर्शन किया. साथ ही अल्टीमेटम दिया कि सरकार ने उनकी मांगों को नहीं माना तो हड़ताल अनिश्चितकालीन का फैसला लिया जा सकता है.

बैंकों की हड़ताल के चलते दादरी जिला में करोड़ों रुपये से ज्यादा का लेनदेन प्रभावित होगा. बता दें कि दादरी जिला में निजी व सरकारी बैंकों की 70 शाखाओं में रोजाना करोड़ों रुपये का लेनदेन होता है. चार दिन तक लगातार बैंक बंद रहने से लोगों को परेशानी होना लाजमी है.

हालांकि इस समय ऑनलाइन ट्रांजेक्शन ज्यादा होती हैं. परंतु जो लोग अभी ऑनलाइन बैंकिंग से नहीं जुड़े हैं उनकी परेशानी बढ़ रही है. वहीं इन दिनों बैंकों से बुुजुर्ग सम्मान भत्ता, विधवा पेंशन व दिव्यांग पेंशन आती है. ऐसे में सबसे ज्यादा दिक्कत इन योजनाओं के तहत पेंशन प्राप्त करने वालों को हो रही है.

बैंक यूनियन ऑल नेशनल इम्प्लाइज फेडरेशन के आह्वान पर बैंक कर्मियों ने बैंकों की दो दिवसीय हड़ताल शुरू करते हुए पीएनबी बैंक के समक्ष धरना देते हुए रोष प्रदर्शन किया. यहां जिला प्रधान महेंद्र सिंह की अगुवाई में बैंक कर्मियों ने रोष प्रदर्शन करते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

उन्होंने कहा कि यह हड़ताल सरकार के अडियल रुख के कारण हो रही है. वेतन बढ़ोतरी समेत उनकी कई मांगे हैं जो अब तक पूरी नहीं की गई हैं. अगर सरकार ने उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने को मजबूर होंगे.

Tags: Bank, Bank news, Bank Strike

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर