बाजरा की हो रही अवैध खरीद, भारतीय किसान यूनियन ने किया प्रदर्शन
Charkhi-Dadri News in Hindi

बाजरा की हो रही अवैध खरीद, भारतीय किसान यूनियन ने किया प्रदर्शन
भारतीय किसान यूनियन ने किया प्रदर्शन

भाकियू सदस्य और किसान दादरी के रोज गार्डन में एकत्रित हुए और किसान पंचायत में कई अहम निर्णय लिए गए.

  • Share this:
चरखी दादरी. अनाजमंडी में मंडी अधिकारियों की मिलीभगत से प्रतिदिन हजारों क्विंटल बाजरा की अवैध रूप से खरीद कर लाखों रुपए की मार्केट फीस की चोरी की जा रही है, जिसको लेकर भारतीय किसान यूनियन ने किसान (Farmer) पंचायत आयोजित कर शहर में रोष प्रदर्शन किया. इस दौरान भाकियू पदाधिकारियों ने लघु सचिवालय (Mini Secretariat) पहुंचकर सीएम (CM) के नाम ज्ञापन सौंपते हुए मंडी अधिकारियों को बर्खास्त करने व उच्च स्तरीय जांच की मांग उठाई. साथ ही अल्टीमेटम दिया कि कार्रवाई नहीं हुई तो 72 घंटे बाद प्रदेश स्तरीय किसान महापंचायत बुलाकर बड़े आंदोलन की घोषणा की जाएगी.

भाकियू सदस्य और किसान दादरी के रोज गार्डन में एकत्रित हुए और किसान पंचायत में कई अहम निर्णय लिए गए. पंचायत की अध्यक्षता भाकियू के प्रदेश युवा अध्यक्ष रवि आजाद ने करते हुए कहा कि प्रशासन की नाक तले मंडी अधिकारियों द्वारा आढतियों से मिलकर प्रतिदिन हजारों क्विंटल बाजरा की अवैध रूप से खरीद की जा रही है. राजस्थान से लाया जाने वाला बाजरा का अवैध कारोबार रात के अंधेरे में खेला जा रहा है.

प्रशासन को सौंपी थी वीडियो



हालांकि पिछले दिनों भाकियू ने इस काले कारोबार वीडियो बनाकर प्रशासन को सौंपी थी. बवजूद इसके अवैध बाजरा खरीद मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई. भाकियू सदस्यों ने सरकार व प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय पहुंचकर तहसीलदार को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में भाकियू ने कहा कि अवैध कारोबार में मार्केट कमेटी सचिव, अन्य अधिकारी व आढतियों की संलिप्तता है.
किसानों ने की ये मांग

इस मामले में लिप्त अधिकारियों को तुरंत बर्खास्त करते हुए उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए. अन्यथा भाकियू 72 घंटे बाद किसान महापंचायत बुलाकर प्रदेश स्तरीय बड़ा आंदोलन करेगी. जिलाध्यक्ष जगबीर घसोला ने कहा कि प्रशासन की नाक तले मंडी अधिकारियों द्वारा मार्केट फीस चोरी करने का मामला लगातार जारी है. मामले की जांच होती है तो करोड़ों का घोटाला सामने आ सकता है.

ये भी पढ़ें-

बैंक में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों का साथी गिरफ्तार...

हरियाणा मंत्रिमंडल विस्तार को मिली हरी झंडी, कभी भी हो सकती है घोषणा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज