हरियाणा: योग दिवस आयोजन में पहुंचीं बबीता फोगाट का विरोध, किसानों ने दिखाए काले झंडे

बबीता फोगाट का विरोध करने पहुंंचे किसान

Black flags shown to Babita Phogat: किसानों द्वारा बबीता फोगाट के खिलाफ नारेबाजी की और कहा कि जब तक कृषि कानूनों को रद्द नहीं किया जाता, उनका विरोध जारी रहेगा.

  • Share this:
चरखी दादरी. हरियाणा में किसानों की तरफ से भाजपा-जजपा नेताओं का विरोध जारी है. चरखी दादरी में सोमवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) के आयोजन में हिस्सा लेने पहुंची महिला विकास निगम की चेयरपर्सन एवं भाजपा नेत्री बबीता फोगाट (Babita Phogat) को किसानों ने काले झंडे दिखाए. इससे पहले संयुक्त किसान मोर्चा ने योग दिवस मनाने के लिए भाजपा-जजपा नेताओं को गांवों में घुसने से रोकने की बात कही थी.

प्रदर्शन के दौरान पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे. जैसे ही किसान काले झंडों के साथ कार्यक्रम स्थल की ओर पहुंचे तो पुलिस ने उनकों बीच रास्ते में रोक दिया. किसानों ने फौगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अगुवाई में बबीता फोगाट के खिलाफ नारेबाजी की और कहा कि जब तक कृषि कानूनों को रद्द नहीं किया जाता, उनका विरोध जारी रहेगा.

सरकार को बिना शर्त बातचीत शुरू करनी चाहिए

खाप प्रधान बलवंत नंबरदार ने कहा कि भाजपा-जजपा नेताओं को पहले ही किसी भी कार्यक्रम के लिए गांवों में आने पर विरोध की चेतावनी दी हुई है. उन्होंने कहा कि सरकार लगातार षडयंत्र रचकर आंदोलन को तोडऩा चाहती है, लेकिन अपनी मांग पूरी होने के बाद ही किसान यहां से घर जाएंगे. इसलिए सरकार को समझ जाना चाहिए और किसान लगातार सरकार से बातचीत के लिए तैयार है. इसलिए सरकार को बिना शर्त बातचीत शुरू करनी चाहिए, जिससे समस्या का समाधान निकल सके.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.