लाइव टीवी

रविदास जयंती के आयोजन को लेकर हुआ खूनी संघर्ष, कई घायल, मकान फूंका
Charkhi-Dadri News in Hindi

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: February 2, 2020, 6:12 PM IST
रविदास जयंती के आयोजन को लेकर हुआ खूनी संघर्ष, कई घायल, मकान फूंका
दादरी में रविदास कार्यक्रम करने को लेकर दो पक्षों में जमकर खूनी संघर्ष हुआ.

दादरी शहर (Dadri City) के रविदास नगर क्षेत्र में रविदास (Ravidas) कार्यक्रम करने को लेकर दो पक्षों में जमकर खूनी संघर्ष (Bloody Struggle) हुआ. दोनों पक्षों की ओर से ईंट-पत्थर चले. इस दौरान एक मकान में आग लगा दी और कई वाहनों में तोड़फोड़ भी की गई.

  • Share this:
चरखी दादरी. दादरी शहर (Dadri City) के रविदास नगर क्षेत्र में रविदास (Ravidas) जयंती कार्यक्रम करने को लेकर दो पक्षों में जमकर खूनी संघर्ष (Bloody Struggle) हुआ. दोनों पक्षों की ओर से ईंट-पत्थर चले. इस दौरान एक मकान में आग लगा दी और कई वाहनों में तोड़फोड़ भी की गई. इस घटना में दोनों पक्षों के करीब आधे दर्जन लोग घायल हो गए. घायलों को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. वहीं फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया. सिटी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को शांत करवाया और आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है.

कई वाहनों को पहुंचाया नुकसान

रविवार की दोपहर शहर के रविदास नगर के कुछ युवा रविदास जयंति कार्यक्रम करने को लेकर चर्चा कर रहे थे. इसी दौरान उनकी दूसरे पक्ष के कुछ लोगों से कहासुनी हो गई. इसके बाद दोनों पक्षों में लात-घूसे चले और बाद में ईंट व पत्थरों का जमकर प्रयोग किया गया. पत्थरबाजी के दौरान कई वाहनों में तोड़फोड़ की गई और एक बाइक को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया.

Motorbike
पत्थरबाजी के दौरान कई वाहनों में तोड़फोड़ की गई और एक बाइक को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया.


मकान में रखी पराली में लगा दी आग

एक मकान में रखी पराली में भी आग लगा दी गई. आग की लपटें तेज होते देख फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई. फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया. हालांकि बाद में सिटी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को शांत करवाया गया. दो गुटों के संघर्ष में दोनों पक्षों के आधे दर्जन लोग घायल हो गए. घायलों में एक की गंभीर हालत को देखते हुए रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया गया.

जयंती रद्द करने की बात पर हुई लड़ाईइस हमले में घायल हुए संजय बुद्धू ने बताया कि वे अपने साथियों के साथ रविदास जयंती कार्यक्रम करने के लिए मीटिंग कर रहे थे. इसी दौरान कुछ लोगों ने उनके बीच पहुंचकर जयंती कार्यक्रम रद्द करने की बात कही, जिसे लेकर कहासुनी शुरू हो गई और दूसरे पक्ष के लोगों ने उन पर हमला बोल दिया. वहीं पुलिस जांच अधिकारी भीम सिंह ने बताया पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी. दोनों पक्षों को शांत करवा दिया है और घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. घायलों के बयान के आधार पर पुलिस आगामी कार्रवाई करेगी.

BUDGET 2020: हड़प्‍पाकालीन सभ्‍यता का गवाह राखीगढ़ी विश्व के मानचित्र पर चमकेगा

कैथल में 40 फीट गहरी खाई में गिरी स्कॉर्पियो, गाड़ी में सवार सभी 6 की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 5:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर