लाइव टीवी
Elec-widget

बहन की शादी से खुश नहीं था भाई, तमंचे से गोली मारकर की आत्महत्या

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: November 19, 2019, 12:40 PM IST
बहन की शादी से खुश नहीं था भाई, तमंचे से गोली मारकर की आत्महत्या
बहन की शादी से 2 दिन पहले भाई ने किया सुसाइड. (सांकेतिक तस्वीर)

झोझू कलां कस्‍बा में रहने वाले प्रदीप अपनी बहन की शादी से खुश नहीं था. इसलिए बहन का लगन जाने से दो घंटे पूर्व घर में गोली मारकर आत्महत्या (Suicide) कर ली.

  • Share this:
चरखी दादरी. बहन की शादी (Marriage) से नाखुश भाई ने दो दिन पूर्व गोली मारकर आत्महत्या (Suicide) कर ली. परिजनों ने पुलिस (Police) को सूचना दिए बिना ही शव का अंतिम संस्कार (Cremation) कर दिया. पुलिस को जानकारी मिली तो मौके पर पहुंचकर जांच की. इस दौरान पुलिस ने मौके से अवैध पिस्तौल (Illegal Pistol) व खाली खोल बरामद कर जांच शुरू कर दी है. वहीं मृतक की बहन की शादी आज शाम को गमगीन मौहाल में होगी.

बता दें कि कस्बा झोझू कलां निवासी प्रदीप ने शराब के नशे में दो दिन पूर्व अपने घर पर अवैध देशी पिस्तौल (तमंचा) से गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी. बताया जाता है कि प्रदीप अपनी बहन की शादी से खुश नहीं था. इसलिए बहन का लगन जाने से दो घंटे पूर्व घर में ही गोली मारकर आत्महत्या कर ली. मृतक की बहन की शादी आज शाम को होगी. हालांकि, भाई की मौत के बाद शादी कार्यक्रम साधारण ही रखा गया है और सिर्फ पांच व्यक्ति ही शादी में पहुंचेंगे.

अचानक से सुनाई दी गोली चलने की आवाज
पुलिस को दिए बयान में झोझूकलां निवासी रामनिवास ने बताया कि आज (19 नवंबर 2019) उसकी बेटी सुमन की शादी है. 17 नवंबर रविवार को बेटी का लगन जाना था और परिवार इसकी तैयारियों में जुटा था. उसका इकलौता बेटा प्रदीप शराब पीए हुए था और अपने कमरे में था. रामनिवास ने बताया कि उसने नहाकर आने की बात कही और बाहर आकर सामान पैक करने लगा. इसी दौरान सुबह करीब साढ़े 11 बजे उसे प्रदीप के कमरे से गोली चलने की आवाज सुनाई दी.

पुलिस को नहीं किया सूचित

रामनिवास ने बताया कि जब वह मौके पर पहुंचा तो प्रदीप मृत पड़ा था और उसने खुद की कनपटी पर गोली मार रखी थी. मृतक के पिता ने बताया कि प्रदीप के पास एक पिस्तौल पड़ी हुई मिली और इसके तुरंत बाद अन्य परिजन भी वहां पहुंच गए. मृतक के पिता ने पुलिस बयान में बताया कि उसका इकलौता बेटा प्रदीप शादीशुदा था. उसकी शादी करीब दस साल पहले हुई थी. पिछले कुछ समय से पारिवारिक परेशानियों के चलते वह तनाव में भी था. मृतक के पिता ने बताया कि उन्हें अंदाजा भी नहीं था कि उसके बेटे के पास पिस्तौल है. कानूनी प्रक्रिया की कोई जानकारी नहीं थी इसलिए पुलिस को सूचित नहीं किया.

पुलिस ने शुरू की जांच
Loading...

पुलिस प्रवक्ता संदीप पिलानिया ने बताया कि मृतक प्रदीप के से जो हथियार बरामद हुआ है वो अवैध है. मृतक के पिता ने बताया कि है कि घटना के बाद उसका मानसिक संतुलन बिगड़ गया था और उसे कानूनी प्रक्रिया का ज्ञान नहीं था जिसके चलते वह पुलिस को सूचित नहीं कर पाया. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें- वादे के पक्‍के निकले बीरेंद्र सिंह, राज्‍यसभा से दिया इस्तीफा, चुनावी राजनीति से संन्‍यास का भी ऐलान

यह भी पढ़ें- पानीपत में सड़क हादसे में 2 बुजुर्गों की मौत, 10 घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 11:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...