जरूरतमंदों के लिए आगे आए व्यापारियों ने बनाया व्हाट्सएप ग्रुप, 70 से अधिक ने जुड़कर 600 घरों में पहुंचाया राशन

जरूरतमंदों के लिए आगे आए व्यापारी
जरूरतमंदों के लिए आगे आए व्यापारी

व्हाट्सएप ग्रुप (Whatsapp Group) से अब तक शहर के 80 व्यापारी जुड़ चुके हैं. इनमें किराना स्टोर संचालक भी हैं. अब तक ग्रुप से जुड़े व्यापारी 600 घरों में राशन कीट पहुंचाकर मानवीयता की मिशाल पेश कर चुके हैं.

  • Share this:
चरखी दादरी. शहर के व्यापारी कोरोना महामारी की विकट स्थिति में निशुल्क समाज सेवा में जुटे हुए हैं. हरियाणा व्यापार मंडल के पदाधिकारियों की अगुवाई में व्यापारियों ने एक व्हाट्सएप ग्रुप (Whatsapp group) बनाया है. इससे ग्रुप से अब तक शहर के 80 व्यापारी (Businessman) जुड़ चुके हैं. इनमें किराना स्टोर संचालक भी हैं. अब तक ग्रुप से जुड़े व्यापारी 600 घरों में राशन कीट पहुंचाकर मानवीयता की मिशाल पेश कर चुके हैं. हरियाणा व्यापार मंडल जिला प्रधान बलराम गुप्ता का कहना है कि संकट टलने तक यह मुहिम जारी रहेगी.

जिला प्रधान बलराम गुप्ता ने बताया कि दादरी शहर में काफी तादाद में ऐसे परिवार हैं जिनका चूल्हा प्रतिदिन काम करने पर ही जलता है. कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन है और ऐसे में इन परिवारों के लिए आजीविका का कोई जरिया नहीं है. इन परिवारों के सामने खाने का संकट पैदा होता देख व्यापारियों ने एक मंच पर आने का फैसला लिया.

ग्रुप में दी जाती है जानकारी



इसके लिए जिला प्रधान बलराम गुप्ता ने एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया. इस ग्रुप में शहर के 70 से अधिक व्यापारियों को जोड़ा गया. पिछले छह दिनों से प्रतिदिन आठ से दस व्यापारी स्वेच्छा से राशन किट दान देते हैं और इसकी जानकारी बाकयदा व्हाट्स ग्रुप में दी जाती है. इसके मुताबिक ही किट वितरण की संख्या और क्षेत्र निर्धारित होते हैं.
600 परिवारों तक पहुंचाई राशन किट

बलराम गुप्ता ने बताया कि गत छह दिनों से राशन किट वितरण मुहिम चल रही है और अब तक 600 परिवारों तक राशन किट पहुंचाई जा चुकी है. हरियाणा व्यापार मंडल की कोई भूखे पेट न सोए मुहिम से युवा व्यापारी भी जुड़े हुए हैं. इनमें से 14 व्यापारियों को वालंटियर्स नियुक्त किया गया है. ये व्यापारी जरूरतमंदों के घर-घर जाकर निशुल्क राशन किट मुहैया कराते हैं. हालांकि किट देने से पहले वो परिवार की आर्थिक स्थिति भी देखते हैं. खासकर प्रवासी श्रमिक परिवारों को राशन किट मुहैया कराई गई है.

ये भी पढ़ें-

COVID-19: पंचकूला में एक और मामला आया सामने, स्टाफ नर्स पाई गई कोरोना पॉजिटिव

पानीपत: युवक ने अपने दो बच्चों और पत्नी की हत्या कर खुद को मार ली गोली

COVID-19: सोनीपत में फंसे ट्रक ड्राइवरों ने कहा- खाली हैं पेट, सरकार ध्यान दे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज