• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • किसान आंदोलन को लेकर फोगाट बहनों में 'ट्विटर वार', विनेश ने बबीता पर साधा निशाना

किसान आंदोलन को लेकर फोगाट बहनों में 'ट्विटर वार', विनेश ने बबीता पर साधा निशाना

बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ चुकी बबीता फोगाट ने किसान आंदोलन को लेकर विपक्ष पर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया है (फाइल फोटो)

बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ चुकी बबीता फोगाट ने किसान आंदोलन को लेकर विपक्ष पर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया है (फाइल फोटो)

बबीता फोगाट (Babita Phogat) के किए इन ट्वीट की सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी आलोचना हो रही है. यहां अनेक लोग बबीता को किसानों के समर्थन में आने की बात कर रहे हैं. वहीं फौगाट खाप के माध्यम से बबीता का चेयरमैन पद से इस्तीफा भी मांगा जा रहा है

  • Share this:
चरखी दादरी. किसान आंदोलन (Farmers Agitation) को लेकर अंतर्राष्ट्रीय महिला रेस्लर और चचेरी बहनें बबीता फोगाट (Babita Phogat) और विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) आमने-सामने हैं. किसानों के मुद्दों को लेकर इनके बीच 'ट्विटर वार' शुरू हो गया है. बबीता फोगाट ने किसान आंदोलन (Farmers Protest) को टुकड़े-टुकड़े गैंग (Tukde-Tukde Gang) द्वारा हाइजैक करने और बाद में एसवाईएल (SYL) को लेकर पंजाब पर कटाक्ष किया था. विनेश ने अब इसपर जवाब देते हुए लिखा कि खिलाड़ी बनाने वाले समाज पर तुच्छ भाषा का प्रयोग नहीं करना चाहिए.

बता दें कि कृषि कानूनों को रद्द करवाने सहित अन्य मांगों को लेकर किसान संगठन लगातार आंदोलन कर रहे हैं. महिला विकास निगम की चेयरमैन और दंगल गर्ल बबीता फोगाट ने ट्वीट करते हुए किसान आंदोलन पर कटाक्ष किया है. बबीता ने लिखा, 'अब लगता है किसान आंदोलन को टुकड़े-टुकड़े गैंग ने हाइजैक कर लिया है. किसान वापस लौट आएं क्योंकि पीएम मोदी कभी किसानों का हक नहीं मरने देंगे. कांग्रेसी और वामपंथी लोग किसान का भला कभी नहीं कर सकते.'



इसके अगले ही दिन बबीता ने एक और ट्वीट करते हुए एसवाईएल का मुद्दा उठाया और पंजाब से हरियाणा के किसानों के लिए पानी छोड़ने की बात कही.



बबीता के किए इन ट्वीट की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हो रही है. सोशल मीडिया पर अनेक लोग बबीता को किसानों के समर्थन में आने की बात कर रहे हैं. वहीं फोगाट खाप के माध्यम से बबीता का चेयरमैन पद से इस्तीफा मांग रहे हैं. इस बीच खेल रत्न पुस्कार से सम्मानित अंतरराष्ट्रीय रेस्लर विनेश फोगाट ने बबीता द्वारा किए ट्विट पर निशाना साधा है.

विनेश ने ट्वीट किया, 'एक खिलाड़ी हमेशा एक खिलाड़ी ही रहता है चाहे वो किसी भी फील्ड में चला जाए.. मेरा खिलाड़ियों, विशेषकर हरियाणा के खिलाडियों से अनुरोध है.. राजनीति करना अच्छी बात है, लेकिन जैसा कि आपने अपने खेल से देश, प्रदेश, समाज और अपने परिवार का नाम हमेशा ऊंचा किया है.. उसी मान और सम्मान को बनाए रखें, राजनीति में भी. उन लोगों की भावनाओं को कुछ तुच्छ बातें बोलकर आहत न करें जो खेलों के मैदान में एक खिलाड़ी को बनाने में हमेशा योगदान देते हैं..'



विनेश के दिए जवाब से सोशल मीडिया पर लगातार बबीता फोगाट को अपनी बहन से सबक लेने की नसीहत दी जा रही है. विनेश के ट्विट पर लिखा जा रहा है कि बबीता को भी किसानों के पक्ष में आना चाहिए.

20 दिन से दिल्ली के बॉर्डर पर डटे हैं प्रदर्शनकारी किसान

बता दें कि पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत अन्य प्रदेशों के किसान कृषि कानूनों का कड़ा विरोध कर रहे हैं. वो पिछले बीस दिन से दिल्ली के बॉर्डर पर जमे हुए हैं. सोमवार को किसानों ने अपनी मांगों के समर्थन में उपवास रखा था.

किसानों ने केंद्र सरकार से इन कानूनों को तुरंत रद्द करने की मांग की है. इस समस्या और गतिरोध को सुलझाने के लिए 40 किसान संगठनों और केंद्र सरकार के बीच छह दौर की वार्ता हो चुकी है लेकिन अब तक इसका कोई नतीजा नहीं निकल सका है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज