हरियाणा में दादरी सबसे ज्यादा वेक्सीन लगाने वाला जिला, यहां अब सिर्फ 14 कोरोना पॉजिटिव केस

वैक्सीनेशन में नंबर 1 चरखी दादरी जिला (सांकेतिक तस्वीर)

Corona in Haryana: चरखी दादरी जिले के सामान्य अस्पताल में कोरोना टेस्ट करवाने वालों की भीड़ नहीं है. मात्र एक-दो लोग ही टेस्ट करवाने पहुंच रहे हैं.

  • Share this:
चरखी दादरी. पूरे देश व प्रदेश में फैली कोरोना महामारी में दादरी जिले में कोरोना की पहली और दूसरी लहर में अब तक पॉजिटिव आए केसों की जानकारी देते हुए सीएमओ डॉ सुदर्शन पंवार ने बताया कि कोरोना की दूसरी महामारी को लेकर जिले में कोरोना केसों में काफी कमी आई है. जिले में अब नाम मात्र कोरोना केस हैं. दादरी जिले में पिछले दिनों से इक्का-दुक्का कोरोना के केस आ रहे हैं. वहीं जिले में कोरोना के 600 से 700 सैम्पल रोजाना किये जा रहे है. अब तक जिले में टोटल कोरोना के 5043 केस आ चुके हैं. वहीं कोरोना जांच के एक लाख 91 हजार के करीब सैम्पल जिले में लिए जा चुके हैं. दादरी जिले में फिलहाल 14 एक्टिव केस ही बचे हैं जो कोरोना पॉजिटिव हैं.

सीएमओ ने कहा कि जल्द ही दादरी जिला कोरोना फ्री हो जाएगा. साथ ही उन्होनें कहा अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है. लोगों को टेंशन फ्री होने की जरूरत नहीं है. कोरोना को मात देने के लिए सरकार की गाइड लाइन की पालना करते रहना है. सीएमओ डॉ सुदर्शन ने कहा कि हर आदमी को वैक्सीन जरूर लगवानी चाहिये.

सीएमओ डॉ सुदर्शन ने कहा कि पूरे हरियाणा में दादरी में सबसे ज्यादा वैक्सीन करने वाला जिला है. जंहा सबसे ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई गई है, जिसमें एक लाख अस्सी हजार वैक्सीनेट की गई है. उन्होनें कहा अभी कोरोना को लेकर संतुष्ट नहीं हैं, जो काम कोरोना में चल रहे थे, वो काम हमारे उसी प्रकार से चालू हैं. संभावित तीसरी लहर को लेकर सीएमओ ने कहा कि संभावित लहर को हम आने ही क्यों दे. लोग सरकार के आदेशों की पालना करें. अगर फिर भी संभावित तीसरी लहर आती है तो, उसको लेकर सभी पीएचसी, सीएचसी में बैड आदि की हर प्रकार की पूरी तैयारी की हुई हैं. जिले में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं है.

डीसी अमरजीत सिंह मान ने जिले में कोरोना की अब तक स्थिति के बारे में कहा जिले की कोरोना को लेकर स्थिति काफी ठीक है. कल जिले में कोरोना का कोई केस नहीं आया है. कुछ ही केस पॉजिटिव जिले में बचे हैं. लेकिन किसी प्रकार की ढिलाई नहीं बरती जाएगी. डीसी ने कोरोना में जनता के लोगों, एनजीओ, सामाजिक संस्थाओं का जिस तरह सहयोग मिला है उनका धन्यवाद किया और कहा कि आने वाली लहर को लेकर लोगों को जागरूक रहना चाहिये.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.