होम /न्यूज /हरियाणा /सज्जन सिंह ने दिखाई सज्जनता, पेश की ईमानदारी की मिसाल, राह में मिले ₹3.4 लाख किसान को लौटाए

सज्जन सिंह ने दिखाई सज्जनता, पेश की ईमानदारी की मिसाल, राह में मिले ₹3.4 लाख किसान को लौटाए

बाढड़ा निवासी सज्जन सिंह ने ईमानदारी का परिचय देते हुए तीन लाख चार हजार रुपये की राशि वापस लौटा दी .

बाढड़ा निवासी सज्जन सिंह ने ईमानदारी का परिचय देते हुए तीन लाख चार हजार रुपये की राशि वापस लौटा दी .

Haryana News: किसान जगदीश ने बताया कि फसल बेचकर लौटते समय पैसे रास्ते में गिर गए थे. घर जाकर देखा तो पैसे नहीं मिले. इस ...अधिक पढ़ें

चरखी दादरी.  हरियाणा के चरखी दादरी जिले में मौजूदा समय में एक ओर जहां छीना-झपटी और लूटपाट की घटनाएं देखने को मिलती है. वहीं, दूसरी तरफ, ईमानदारी की मिसाल देने वाला एक मामला सामने आय़ा है. यूं कहें कि सज्जन सिंह ने बड़ी सज्जनता दिखाई और ईमानदारी की मिसाल पेश की.

दरअसल, बाढड़ा निवासी सज्जन सिंह ने ईमानदारी का परिचय देते हुए तीन लाख चार हजार रुपये की राशि वापस लौटा दी . सज्जन सिंह की ईमानदारी क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है.

गांव कारीदास निवासी किसान जगदीश चरखी दादरी से सरसों बेचकर अपने गांव लौट रहा था. इस दौरान बाढड़ा में दादरी रोड पर बालाजी नर्सरी के सामने ट्रैक्टर का टूल बॉक्स टूटने से उसमें रखे तीन लाख चार हजार रुपये गिर गए. रुपये से भरी यह थैली बाढड़ा निवासी सज्जन सिंह को मिल गई. उसने सोशल मीडिया के माध्यम से इसकी जानकारी देते हुए रुपये लौटाने की बात कही. इसके बाद किसान जगदीश ने बताए गए स्थान पर पहुंचकर सही पहचान बताकर बाढड़ा के मौजिज लोगों की मौजूदगी में रुपये प्राप्त किए.

सज्जन सिंह का आभार जताया

अपनी मेहनत की कमाई को पाकर किसान ने बार-बार सज्जन सिंह का धन्यवाद किया और मंदिर, गौशालास धर्मशाला के लिए दान किया. किसान जगदीश ने बताया कि फसल बेचकर लौटते समय पैसे रास्ते में गिर गए थे. घर जाकर देखा तो पैसे नहीं मिले. इससे वह परेशान हो गया और काफी तलाश भी की. सज्जन सिंह ने उसकी मेहनत की कमाई देकर ईमानदारी का परिचय दिया है.

Tags: Farmer, Haryana news live, Honesty

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें