10th Board Exam: Whatsapp पर अंग्रेजी का पेपर लीक करने वाले अध्यापक को CM फ्लाइंग ने पकड़ा

आरोपी टीचर को किया पुलिस के हवाले
आरोपी टीचर को किया पुलिस के हवाले

व्हाट्सएप पर पेपर लीक (Paper Leak) करने वाला गांव मकड़ाना निवासी जेबीटी अध्यापक (JBT Teacher) संजय कुमार है. सीएम फ्लांइग द्वारा आरोपी अध्यापक को पूछताछ के लिए स्थानीय पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया.

  • Share this:
चरखी दादरी. हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित दसवीं की परीक्षा का अंग्रेजी विषय का पेपर व्हाट्सएप ग्रुप (whatsapp group) पर लीक करने वाले जेबीटी अध्यापक को सीएम उडऩदस्ता (CM Flying) की टीम ने काबू किया है. परीक्षा केंद्र में घुसकर पेपर लीक करने की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरों में कैद हुई थी. केंद्र अधीक्षक द्वारा इस संबंध में पुलिस को शिकायत दी थी, जिसके बाद सीएम फ्लांइग ने कार्रवाई करते हुए आरोपी अध्यापक को जिले के एक गांव से गिरफ्तार किया.

बता दें कि गुरुवार को हरियाणा बोर्ड की दसवीं कक्षा का अंग्रेजी विषय का पेपर शुरू होने के कुछ देर बाद ही व्हाट्सएप ग्रुपों पर वायरल हो गया था. शिक्षा बोर्ड प्रशासन के पास वायरल पेपर पहुंचे तो एसडीएम संदीप अग्रवाल के साथ मिलकर गांव चिडिय़ा के परीक्षा केंद्र पर छापेमारी की गई. इस दौरान परीक्षा केंद्र स्टाफ से पूछताछ की गई और सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया.

आरोपी टीचर से की जा रही पूछताछ



पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज कब्जे में लेते हुए जांच की, जिसके आधार पर सीएम उडऩदस्ता के रोहतक इंस्पेक्टर संदीप गुलिया की अगुवाई में टीम का गठन किया गया. टीम ने जिले के एक गांव से आरोपी को काबू किया. व्हाट्सएप पर पेपर लीक करने वाला गांव मकड़ाना निवासी जेबीटी अध्यापक संजय कुमार है. सीएम फ्लांइग द्वारा आरोपी अध्यापक को पूछताछ के लिए स्थानीय पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया.
आरोपी टीचर को पुलिस के हवाले किया

सीएम फ्लाइंग टीम के सदस्य इंस्पेक्टर संदीप गुलिया ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच की जा रही थी, जिसके आधार पर ही आरोपी अध्यापक की पहचान गांव मकड़ाना निवासी जेबीटी अध्यापक संजय के रूप में हुई. उनकी टीम ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए आरोपी अध्यापक को काबू किया है. पूछताछ के लिए अध्यापक को स्थानीय पुलिस के हवाले किया गया.

ये भी पढ़ें- कैथल: होलिका दहन पर धधकती आग में कूद गया 42 वर्षीय शख्स, इलाज के दौरान मौत

 

ये भी पढ़ें- सिरसा: बेटी ने लिवर देकर पिता को दी नई जिंदगी, इस बीमारी से थे ग्रस्त
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज