सीएम फ्लाइंग स्‍क्‍वाड ने पकड़े 500 कट्टे सरकारी सीमेंट से भरे दो ट्रक

सीएम फ्लाइंग स्‍क्‍वाड रोहतक के एएसआई राजबीर सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर दो ट्रकों में भरे हुए 500 सीमेंट कट्टे जब्‍त किए हैं. सीमेंट हुडा विभाग की थी और नॉट फार सेल लिखा हुआ है.

  • Share this:
हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के भिवानी गोदाम से 500 कट्टे सरकारी सीमेंट भरकर दादरी की एक पाइप फैक्टरी में पहुंचे दो ट्रकों को सीएम फ्लाइंग स्‍क्‍वाड ने पकड़ा. मामले की सूचना मिलते ही प्रशासन की तरफ से सीटीएम भी मौके पर पहुंची तथा जांच की.  हालांकि विभाग व सीमेंट मंगवाने वाले ठेकेदार ने दादरी के हुडा सेक्टर में सड़क किनारे बरम बनाने के लिए सीमेंट से फैक्टरी में ब्लॉक बनाने की बात कही है. पुलिस ने दोनों ट्रकों को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है. इस संबंध में विभाग के भिवानी हुड्डा सेंट्रल पार्क के समीप स्थित गोदाम में भी प्रशासन ने सील लगा दी है ताकि रिकॉर्ड के साथ छेड़छाड़ न की जा सके.

सीएम फ्लाइंग स्‍क्‍वाड रोहतक को सूचना मिली थी कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के भिवानी गोदाम से सरकारी सीमेंट को फर्जी तरीके से बेचा जा रहा है. इस पर एसआई राजबीर सिंह के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम यहां पर निगाह बनाए हुए थी. शनिवार दोपहर गोदाम से दो ट्रकों में 500 कट्टे सीमेंट भरकर बाहर निकाला गया था. इस पर सीएम फ्लाइंग स्‍क्‍वाड ने ट्रकों का पीछा शुरू कर दिया. इस दौरान दोनों ट्रक दादरी शहर की चंपापुरी कॉलोनी स्थित एक पाइप फैक्ट्री के अंदर चले गए.

टीम ने तुरंत फैक्टरी में दबिश देकर पूछताछ शुरू कर दी, जिस पर फैक्टरी मालिक ने इशारा करके ट्रकों को पीछे के रास्ते से बाहर भिजवा दिया. ट्रकों के पीछे के दरवाजे से निकलने का पता चलते ही टीम ने दोबारा से उनका पीछा करते हुए कुछ ही दूरी पर रुकवा लिया. इस दौरान दादरी सीआईडी व सिटी थाना पुलिस मौके पर पहुंच चुकी थी. पुलिस ने दोनों ट्रकों के चालकों को हिरासत में ले लिया. इस पर उन्होंने विभाग के ठेकेदार को इसके बारे में सूचना दी. सूचना के बाद ठेकेदार मौके पर पहुंचा. वहीं जिला उपायुक्त ने सीटीएम मनीष फौगाट को इस मामले में जांच के लिए भेजा.



फर्जीवाड़ा कर सरकारी सीमेंट का दुरुपयोग
सीएम फ्लाइंग स्‍क्‍वाड रोहतक के एएसआई राजबीर सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर दो ट्रकों में भरे हुए 500 सीमेंट कट्टे जब्‍त किए हैं. सीमेंट हुडा विभाग की थी और नॉट फार सेल लिखा हुआ है. ये सीमेंट फर्जी तरीके से दादरी में एक फैक्टरी में उतारी जा रही थी. इस संबंध में फ्लांइग टीम ने सीमेंट व ट्रकों को कब्‍जे में लेकर सिटी पुलिस थाना में शिकायत दी है. पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ठेकेदार ने फर्जीवाड़ा से किया इनकार
हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के ठेकेदार संदीप कुंडू ने सीएम फ्लाइंग स्‍क्‍वाड के समक्ष बताया कि दादरी के हुडा सेक्टर में सड़क किनारे बरम बनाए जाने हैं. इसके लिए सीमेंट को यहां फैक्टरी में उतारा जा रहा था. यहां पर सीमेंट के ब्लॉक तैयार किए जाने थे. ठेकेदार ने इस संबंध में फर्जीवाड़े से पूरी तरह इनकार किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज