CM खट्‌टर बोले- मंगल पांडेय तय समय से पहले गोली नहीं चलाता तो 90 साल पहले आजाद हो गया होता भारत
Charkhi-Dadri News in Hindi

CM खट्‌टर बोले- मंगल पांडेय तय समय से पहले गोली नहीं चलाता तो 90 साल पहले आजाद हो गया होता भारत
CM खट्‌टर बोले- मंगल पांडेय तय समय से पहले गोली नहीं चलाता तो 90 साल पहले आजाद हो गया होता भारत (फाइल फोटो)

सीएम खट्टर ने कहा कि अगर मंगल पांडेय तय समय से 11 दिन पहले गोली न चलाता, अगर तय तारीख 10 मई 1857 का इंतजार कर लेता ताे अंग्रेज 1857 में ही भाग जाते.

  • Share this:
हरियाणा के चरखी दादरी जिले में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बीते शनिवार को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि लोग कहते हैं कि अगर मंगल पांडेय तय समय से 11 दिन पहले गोली न चलाता, अगर तय तारीख 10 मई 1857 का इंतजार कर लेता ताे अंग्रेज 1857 में ही भाग जाते. खट्टर ने कहा कि हमें 90 साल पहले ही आजादी मिल चुकी होती. बता दें कि खट्‌टर शहीदों के नमन कार्यक्रम को को संबोधित कर रहे थे.

90 साल पहले ही आजाद हो चुका होता भारत

मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हमारे देश के युवाओं ने मिलकर अंग्रेजों के खिलाफ 10 मई 1857 को एक साथ क्रांति का मन बनाया था. उन्होंने निश्चय किया था कि अंग्रेजों के खिलाफ एक साथ झंडा बुलंद करेंगे, लेकिन तब युवा सैनिक मंगल पांडेय अपने जोश को रोक नहीं सका. मंगल पांडेय ने तय तारीख 10 मई की जगह 29 अप्रैल को ही गोलियाें से कुछ अंग्रेजों को भून दिया था. इससे अंग्रेज चौकन्ने हो गए और उस क्रांति में हम सफल नहीं हो पाए. इसलिए सीएम खट्टर ने अभी के युवाओं से जोश में होश नहीं खोने की सलाह दी है.



सरदार वल्लभ भाई पटेल की कल्पना पीएम ने किया पूरा
आर्टिकल 370-article 370
सरदार वल्लभ भाई पटेल की कल्पना को पीएम मोदी और अमित शाह ने पूरा कर दिखाया है. (फाइल फोटो)


वहीं उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाने के लिए आखिरी सांस तक जूझते रहे. ऐसे में सरदार वल्लभ भाई पटेल की कल्पना को पीएम मोदी और अमित शाह ने पूरा कर दिखाया है.

गौरतलब हो कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर शहीदों के नमन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. तभी उन्होंने सन् 1857 की क्रांति को याद करते हुए असफल होने के कारणों को गिनाया. साथ ही आज के युवा साथियों से जोश में होश नहीं खोने की अपील की है.

ये भी पढ़ें:- कश्मीरी महिलाओं वाले बयान पर बोले मनोहर लाल खट्टर- तोड़ मरोड़कर पेश की गई टिप्पणी


ये भी पढ़ें:- CM खट्टर के कश्मीरी महिलाओं वाले बयान पर भड़के राहुल, कहा- 'संपत्ति नहीं हैं महिलाएं'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading