Haryana Assembly Election 2019: दादरी-बाढड़ा सीट पर कांग्रेस की टिकट को लेकर फंसा पेंच, पैनल में दो-दो नाम शामिल
Charkhi-Dadri News in Hindi

Haryana Assembly Election 2019: दादरी-बाढड़ा सीट पर कांग्रेस की टिकट को लेकर फंसा पेंच, पैनल में दो-दो नाम शामिल
दादरी-बाढड़ा दोनों विधानसभा सीट पर टिकट को लेकर कांग्रेस पार्टी में पेंच फंसा हुआ है.

दादरी व बाढड़ा सीट पर कांग्रेस पार्टी से मजबूत उम्मीदवार को मैदान में उतारने की कड़ी कसमकश चल रही है. दोनों सीटों पर टिकट को लेकर पेंच फंसा हुआ है.

  • Share this:
चरखी दादरी : हरियाणा में 22वां जिला बना चरखी दादरी इस बार काफी सुर्खियों में है. सर्भी पार्टियों के लिए उम्मीदवारों की लंबी फौज दावेदारी जता रहे हैं. वहीं दादरी (Dadri Assembly seat) व बाढड़ा (Badhda Assembly Seat) सीट पर कांग्रेस पार्टी (Congress Party) से मजबूत उम्मीदवार को मैदान में उतारने की कड़ी कसमकश चल रही है. दोनों सीटों पर टिकट को लेकर पेंच फंसा हुआ है. दो-दो उम्मीदवारों के नाम सामने आने के बाद माना जा रहा है कि इन सीटों के लिए कांग्रेस दूसरी लिस्ट (Second List)में उम्मीदवार की घोषणा करेगी. इस बार मुकाबला कड़ा होने की संभावना बहुत ज्यादा प्रबल है.

दादरी सीट के लिए एक दर्जन, बाढड़ा के लिए आधे दर्जन नेताओं ने किया आवेदन

प्रदेश में एक मुख्यमंत्री व उपराज्यपाल देने वाली दादरी व बाढड़ा सीट पर खासा महत्व है. 2014 की बात करें तो बाढड़ा से जहां भाजपा के सुखविंद्र मांढी विधायक बने थे, वहीं दादरी से इनेलो की टिकट पर राजदीप फौगाट ने बाजी मारी थी. कांग्रेस इस बार बंशीलाल के गढ़ दादरी जिले की दोनों सीटों पर मजबूत उम्मीदवार उतारकर दोबारा अपना गढ़ बनाने के लिए मंथन कर रही है.



दोनों की सीटों से टिकट पाने वालों की सूची लंबी 
हालांकि दोनों की सीटों से टिकट पाने वालों की लंबी सूची है. दादरी सीट से कांग्रेस की टिकट पाने के लिए एक दर्जन नेताओं द्वारा आवेदन किया गया है, वहीं बाढड़ा सीट के लिए आधे दर्जन नेता आवेदन कर चुके हैं. स्क्रीनिंग कमेटी द्वारा पैनल में दोनों सीटों पर शॉर्टलिस्ट करते हुए दो-दो उम्मीदवारों के नाम शामिल किए हैं.

पार्टी हाईकमान लेगा अंतिम फैसला

पार्टी के महत्वपूर्ण सूत्रों की मानें तो स्क्रीनिंग कमेटी द्वारा बाढड़ा व दादरी सीटों पर दो-दो नाम शॉर्ट लिस्ट की है. दादरी से पूर्व सहकारिता मंत्री सतपाल सांगवान व पूर्व विधायक नृपेंद्र सांगवान शामिल हैं. वहीं बाढड़ा से पूर्व विधायक रणबीर महेंद्रा व किसान कांग्रेसी नेता राजू मान का नाम बताया जा रहा है. वहीं माना यह भी जा रहा है कि भाजपा की सूची जारी होने के बाद ही हाईकमान उम्मीदवारों का अंतिम फैसला करेगा.

यह भी पढ़ें: 22 वर्षीय युवक ने फौजी पिता के सर्विस रिवॉल्वर से खुद के सिर में मारी गोली, मौत 

इनेलो प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला ने कहा, जिन्हें इज्जत दी, वे ही भगौड़े साबित हुए
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading