Home /News /haryana /

हरियाणा: बाजारों और सार्वजनिक स्थलों पर उड़ी नियमों की धज्जियां, बिना मास्क घूम रहे हैं लोग

हरियाणा: बाजारों और सार्वजनिक स्थलों पर उड़ी नियमों की धज्जियां, बिना मास्क घूम रहे हैं लोग

बिना मास्क के घूम रहे लोग

बिना मास्क के घूम रहे लोग

Corona in Haryana: चरखी दादरी के उपायुक्त प्रदीप गोदारा ने कहा कि प्रत्येक संस्था व विभाग अध्यक्ष को बिना मास्क वालों के चालान काटने की पावर दे दी है. अगर कोई विभाग या संस्था आदेशों का उल्लंघन करते हैं तो उनका 5 हजार रूपये का चालान किया जाएगा. आदेशों को सख्ती से लागू किए जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

चरखी दादरी. कोरोना संक्रमण (Corona Virus) को फैलने से रोकने के लिए सरकार के निर्देश पर प्रशासन द्वारा नए आदेश लागू कर दिए हैं. लेकिन इन नियमों को सख्ती से लागू करवाना प्रशासन भूल गया. इस कारण जहां एक ओर बाजारों में भीड़ (Crowd in Market) नजर आई वहीं दूसरी ओर बस स्टैंड, लघु सचिवालय और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर भी कोई जांच नहीं हुई.

सरकार ने नववर्ष से कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण के बिना सार्वजनिक स्थलों के साथ अन्य जगहों पर प्रवेश पर रोक लगाने के आदेश थे. लेकिन चरखी दादरी में इन आदेशों का पालन करता कोई नजर नहीं आया. सरकारी कार्यालय हों या फिर सार्वजनिक स्थल, किसी भी विभाग द्वारा कोई कर्मचारी तैनात कर टीकाकरण प्रमाण पत्र जांचता नहीं दिखा. वहीं सार्वजनिक स्थलों पर पहुंचने वाले लोग भी बिना मास्क व सामाजिक दूरी नियम का उल्लंघन करते नजर आए.

प्रशासन ने दावा किया था कि जिन लोगों ने अभी कोरोना से बचाव के लिए दोनों डोज नहीं लगवाई है, उन लोगों को एक जनवरी से बस, रेल सहित अन्य कई सेवाओं की लाभ नहीं मिल पाएगा. प्रशासन के इन आदेश पर बस स्टैंड, रेलवे, पेट्रोल पंप और बाजार में आने वाले लोगों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा और आदेशों का पालन नहीं करने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई.

हालांकि लघु सचिवालय में कुछेक स्थानों पर टीकाकरण प्रमाण पत्र की जांच की गई. बावजूद इसके लोग बिना मास्क बेधड़क लघु सचिवालय में एंट्री करते दिखाई दिए. लघु सचिवालय के कर्मचारी दीपक कुमार ने बताया यहां आने वाले लोगों के टीकाकरण प्रमाण पत्र की जांच की जा रही है. जिसने भी वैक्सीन नहीं लगवाई उनको सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिलेगा.

उपायुक्त प्रदीप गोदारा ने बताया कि कोरोना व ओमिक्रॉन को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा पुख्ता प्रबंध किए हैं. सरकार के आदेश पर दो स्पेशल टीमों का गठन किया गया है जो 24 घंटे फील्ड में रहकर आदेशों का उल्लंघन करने वालों पर कार्यवाही करेंगी. इसके अलावा प्रत्येक संस्था व विभाग अध्यक्ष को बिना मास्क वालों के चालान काटने की पावर दे दी है. अगर कोई विभाग या संस्था आदेशों का उल्लंघन करते हैं तो उनका 5 हजार रूपये का चालान किया जाएगा. आदेशों को सख्ती से लागू किए जाएंगे.

Tags: Corona Virus, COVID 19, Haryana news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर