हरियाणा: फिर बढ़ने लगा कोरोना का खतरा, मरीजों की संख्या बढ़ी, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

राजस्थान में कोरोना दुबारा तेज से पैर पसार रहा है.
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

राजस्थान में कोरोना दुबारा तेज से पैर पसार रहा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Corona Update: चरखी दादरी जिले में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को लेकर सतर्क हुआ प्रशासन. सड़कों पर बिना मास्क घूमने वाले लोगों के चालान भी किए जा रहे हैं.

  • Share this:
चरखी दादरी. एक बार फिर से हरियाणा के दादरी जिला में कोरोना का खतरा बढ़ रहा है. फरवरी में जहां दावा किया जा रहा था कि दादरी जिला कोरोना फ्री हो गया है वहीं एक माह के दौरान 36 नए केस सामने आए हैं. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर आ गया है. हालांकि बावजूद इसके लोगों में कोरोना का भय दिखाई नहीं दे रहा है. वैसे बिना मास्क वालों के चालान काटे जाने का दावा भी किया जा रहा है लेकिन लोगों पर इसका दिखता नहीं है.

चरखी दादरी जिला में फरवरी के बाद कोरोना केसों में लगातार इजाफा हो रहा है. इस माह में अब तक जिले में 36 नए केस सामने आए हैं और 21 केस एक्टिव हैं. हालांकि यह आनुपात प्रदेश भर में सबसे नीचे है. बावजूद इसके प्रशासन ने कोरोना को लेकर पुख्ता प्रबंध का दावा किया है. सिविल अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है वहीं आयुर्वेदिक अस्पताल में कोविड अस्पताल बनाते हुए पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं.

Youtube Video


विभाग की मानें तो आने वाले समय में कोरोना के केसों में बढोतरी होने का अंदेशा है. ऐसे में जनता को भी जागरूक होने की जरूरत है. जिला प्रशासन की एडवाइजरी के मुताबिक़ बिना मास्क घूमने वाले लोगों के चालान किए जा रहे हैं. बावजूद इसके सावर्जनिक स्थानों पर लोग बिना मास्क घूम रहे हैं.
डिप्टी सीएमओ गौरव भारद्वाज ने बताया कि कोरोना के प्रतिदिन करीब 450 लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं वहीं वैक्सीनेशन भी की जा रही है. विभाग लगातार जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को कोरोना से बचाव के बारे में कह रहा है. आने वाले समय में कोरोना केस ना बढ़ें इसके लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी कोशिश में है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज