लाइव टीवी

नगर परिषद उपप्रधान के विरूद्ध पार्षद नहीं ला पाए अविश्वास प्रस्ताव

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: January 21, 2019, 11:09 PM IST
नगर परिषद उपप्रधान के विरूद्ध पार्षद नहीं ला पाए अविश्वास प्रस्ताव
नगर पालिका परिषद वाइस चेयरमैन के खिलाफ अविस्वास प्रस्ताव के समर्थन में पहुंचे पार्षद

उल्लेखनीय है कि गत 27 दिसंबर को नगर परिषद के चेयरमैन भाजपा समर्थित संजय छपारिया सहित 16 पार्षदों को वाइस चेयरमैन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए डीसी अजय सिंह तोमर को शपथ पत्र सौंपे थे.

  • Share this:
दादरी शहर के नगर पालिका परिषद वाइस चेयरमैन के खिलाफ चेयरमैन सहित 16 पार्षदों द्वारा पेश अविश्वास प्रस्ताव को बहुमत नहीं जुट पाया . इसके कारण चुनाव अधिकारी सीटीएम मनीष फौगाट ने पार्षदों द्वारा अविश्वास प्रस्ताव बारे सौंपे शपथ पत्रों को खारिज करते अविश्वास प्रस्ताव भी खारिज कर दिया. अब इनेलो समर्थित दीपक उर्फ बबलू श्योराण ही नगर परिषद के वाइस चेयरमैन पद पर बने रहेंगे. वहीं अविश्वास प्रस्ताव के लिए मतदान करने पहुंचे 21 में से पांच पार्षदों ने अन्य पार्षदों पर पैसे लेने के आरोप लगाए.

उल्लेखनीय है कि गत 27 दिसंबर को दादरी नगर परिषद के चेयरमैन भाजपा समर्थित संजय छपारिया सहित 16 पार्षदों को वाइस चेयरमैन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए डीसी अजय सिंह तोमर को शपथ पत्र सौंपे थे. इसके बाद डीसी द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए मतदान करने का आज का दिन निर्धारित किया था. इसके लिए चुनाव अधिकारी सीटीएम मनीष फौगाट को लगाया गया और सभी नगर पार्षदों को मतदान के लिए पत्र जारी किया गया था. सुबह 11 बजे से ही नगर परिषद परिसर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया.

सुरक्षा के बीच वाइस चेयरमैन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के लिए मीटिंग शुरू की गई. काफी देर तक इंतजार के बाद सिर्फ पांच नगर पार्षद ही अविश्वास प्रस्ताव के लिए मतदान करने पहुंचे. करीब दो घंटे की प्रक्रिया के दौरान भी अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए शपथ पत्र देने वाले पार्षद नहीं पहुंचे और कोरम पूरा नहीं कर पाए. चुनाव अधिकारी सीटीएम मनीष फौगाट ने अविश्वास प्रस्ताव के लिए आए शपथ पत्रों को अनुसार जारी अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया.

विदित हो कि नगर परिषद के चेयरमैन संजय छपारिया के नेतृत्व में 26 दिसंबर को 16 पार्षदों ने डीसी अजय सिंह तोमर को शपथ पत्र सौंपकर उपप्रधान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की मांग की थी. नगर पार्षदों का कहना था कि उप प्रधान बबलू श्योराण पिछले एक वर्ष से नगर परिषद की हाऊस मीटिंग व अन्य बैठकों में भाग नहीं ले रहे हैं.

यह भी पढ़ें - गुरुग्राम में स्वाइन फ्लू से 11 की मौत, संदिग्ध मरीजों की तादाद 52 तक पहुंची

यह भी देखें - PHOTOS: चिड़ियाघर में चोरी-छिपे शेर के बाड़े में घुसा 24 वर्षीय युवक, गंवाई जान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 21, 2019, 11:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर