लाइव टीवी

जल्द ही 'तीसरी आंख' की निगरानी में होगा दादरी शहर
Charkhi-Dadri News in Hindi

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: November 23, 2018, 8:25 AM IST
जल्द ही 'तीसरी आंख' की निगरानी में होगा दादरी शहर
दादरी शहर की सुरक्षा अब होगी हाईटेक

इसके लिए नगर परिषद विभाग ने करीब 3 करोड़ रुपए का प्रपोजल तैयार कर नगर निकाय विभाग को भेज दिया है. प्रपोजल को मंजूरी मिलने पर शहर में 16 स्थानों पर रेड लाइट व हाई क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे.

  • Share this:
चरखी दादरी शहर में अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए हाई क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. इसके लिए नगर परिषद विभाग ने करीब 3 करोड़ रुपए का प्रपोजल तैयार कर नगर निकाय विभाग को भेज दिया है. प्रपोजल को मंजूरी मिलने पर शहर में 16 स्थानों पर रेड लाइट व हाई क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे.

दादरी जिला बनने के बाद से ही शहर में जाम की स्थित बनी रहती है, वहीं अपराध का ग्राफ भी तेजी से बढ़ा है. पिछले दिनों शहर स्थानीय निकाय के प्रधान सचिव आनंद मोहन शरण ने चरखी दादरी का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया था. इस दौरान जिला प्रशासन ने दादरी शहर में विशेष प्रकार के सीसीटीवी व रेड लाइट लगवाने की मांग की थी. जिसके बाद आनंद मोहन शरण ने संबंधित विभाग को निर्देश जारी किया था.

व्यापार मंडल ने फिलहाल शहर की सुरक्षा के लिए 5 सार्वजनिक चौक-चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए हैं. इनमें परशुराम चौक, अंबेडकर चौक, लाला लाजपत राय चौक, पुरानी अनाज मंडी सामने व रेलवे स्टेशन चौक पर कैमरे लगे हुए हैं. लेकिन इन कैमरों की क्वालिटी 2 मेगा पिक्सल ही है. पिछले दिनों परशुराम चौक के पास एक्सिस बैंक का एटीएम लूटा गया था. घटना में प्रयुक्त गाड़ी कैमरे से मात्र 10 मीटर की दूरी से ही निकली थी, बावजूद इसके गाड़ी की नंबर प्लेट साफ दिखाई नहीं दिया.

16 स्थानों पर लगेंगे हाई क्वालिटी के कैमर-



नगर परिषद द्वारा तैयार प्रपोजल अनुसार दादरी शहर में 16 स्थानों पर हाई क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरे व रेड लाइट लगाने की योजना है. इसके लिए परिषद द्वारा शहर के बस स्टैंड के दोनों गेट, रोहतक चौक, रावलधी बाईपास, दिल्ली बाईपास, चिडिय़ा मोड़, महेंद्रगढ़ चुंगी, लोहारू चौक, बल्यू डायमंडल होटल चौक, रेलवे स्टेशन गेट, पुराना बस स्टैंड, पटियाला चौक, रंगीला मंदिर, सरदार झाड़े चौक, हीर चौक, उत्सव गार्डन व पुरानी अनाजमंडी गेट जैसे स्थान निर्धारित किए हैं.

प्रपोजल तैयार, जनवरी तक लगेंगे कैमरे-

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी विजयपाल यादव ने बताया कि शहर में 16 स्थानों पर हाई क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरे व रेड लाइट लगाने का प्रपोजल मुख्यालय को भेज दिया है. करीब 2 करोड़ 90 लाख रुपए की इस योजना को मंजूरी मिल जाएगी और जनवरी तक सभी स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे व रेड लाइटें लगा दी जाएंगी.

यह भी पढे़ं- 550वीं गुरु नानक जयंती पर बड़ा तोहफा, करतारपुर कॉरिडोर को केंद्र सरकार की मंजूरी

यह भी देखें- VIDEO: गुरुग्राम में हाईटेक होगी सुरक्षा व्‍यवस्‍था, लगेंगे 60 हजार सीसीटीवी कैमरे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2018, 8:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर