दादरी सीएमओ पर COVID-19 की गलत रिपोर्ट देने का आरोप, बंद कमरे में हुई पूछताछ
Charkhi-Dadri News in Hindi

दादरी सीएमओ पर COVID-19 की गलत रिपोर्ट देने का आरोप, बंद कमरे में हुई पूछताछ
सीएमओ से निदेशक ने की पूछताछ

दादरी के सिविल सर्जन पर कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) की गलत रिपोर्ट गलत देने की शिकायत पर स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक डॉ. बीएम बागड़ी जांच के लिए दादरी पहुंचे. उन्होंने दो घंटे तक बंद कमरे में सीएमओ व शिकायतकर्ता से पूछताछ की.

  • Share this:
चरखी दादरी. दादरी के सिविल सर्जन पर कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) की गलत रिपोर्ट गलत देने की शिकायत पर स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक डॉ. बीएम बागड़ी (Dr. B. M. Bagdi) जांच के लिए दादरी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने दो घंटे तक बंद कमरे में सीएमओ व शिकायतकर्ता से पूछताछ (Interrogation) की. पूछताछ के बाद उन्होंने बताया कि शीघ्र ही जांच रिपोर्ट तैयार कर सरकार को भेजी जाएगी.

बिना सैंपल लिए बता दिया कोरोना पॉजिटिव

एडवोकेट संजीव तक्षक द्वारा कुछ दिनों पूर्व ही गृह मंत्री अनिल विज को दादरी के सीएमओ डॉ. प्रदीप शर्मा के खिलाफ शिकायत भेजी गई थी. इस शिकायत में शिकायतकर्ता द्वारा बताया गया कि सीएमओ ने कोविड-19 के दौरान कोरोना पॉजिटिव की गलत रिपोर्ट देकर मीडिया में भय का माहौल बनाया है. यह बताया गया कि झोझू कलां निवासी कैंटर चालक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो सीएमओ द्वारा चालक के साथी क्लीनर की भी रिपोर्ट पॉजिटिव बताकर क्षेत्र में भय का माहौल बना दिया. क्लीनर का कोई भी सैंपल नहीं लिया गया था. बाद में स्वास्थ्य विभाग द्वारा क्लीनर का सैंपल लिया गया तब उसकी रिपोर्ट नेगेटिव मिली. इस सबसे क्लीनर के परिजनों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ी.



डॉ. बीएम बागड़ी को बनाया गया है जांच अधिकारी
शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा गलत आंकड़े देकर समाज में इस परिवार को नफरत की नजर से देखा जाने लगा. ऐसे में गलत आंकड़े देने पर सीएमओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है. इसकी शिकायत मिलने पर विभाग द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक डॉ. बीएम बागड़ी को जांच अधिकारी बनाया गया. डॉ. बीएम बागड़ी शनिवार को दादरी के सिविल अस्पताल में जांच के लिए पहुंचे और सीएमओ के साथ-साथ नोडल अधिकारी व शिकायतकर्ता से बंद कमरे में पूछताछ की गई. जांच में शामिल हुए सभी लोगों ने अपने बयान दर्ज करवाए.

संजीव ने की थी शिकायत

शिकायतकर्ता संजीव ने बताया कि उसने वाजिब बातों के आधार पर शिकायत दर्ज कराई है. उसने यह भी कहा कि गलत आंकड़े देने और समाज में भय का माहौल बनाने पर सीएमओ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. सीएमओ डॉ. प्रदीप शर्मा ने इस संबंध में कुछ भी बताने से इंकार कर दिया.

बयान दर्ज किए, सरकार को भेजेंगे रिपोर्ट

जांच अधिकारी स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक डॉ. बीएम बागड़ी ने बताया कि वे जांच के उद्देश्य से आए थे और विभाग अधिकारी व शिकायतकर्ताओं के बयान ले लिए गए हैं. जांच रिपोर्ट शीघ्र ही सरकार को भेज दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: COVID-19: हरियाणा में कोरोना के 33 नए मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या हुई

Lockdown में विदेश घूमना चाहते हैं दर्जनों शिक्षक, सरकार ने कहा- घर बैठो 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading