Home /News /haryana /

शादी का कार्ड लेकर पीएम मोदी से मिलने संसद पहुंचीं 'दंगल गर्ल' बबीता फोगाट

शादी का कार्ड लेकर पीएम मोदी से मिलने संसद पहुंचीं 'दंगल गर्ल' बबीता फोगाट

पीएम मोदी को शादी कार्ड देने पहुंची बबीता फोगाट

पीएम मोदी को शादी कार्ड देने पहुंची बबीता फोगाट

बबीता ने दादरी से भाजपा की टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था लेकिन वो तीसरे स्थान पर रही थी. बता दें कि महिला पहलवान बबीता फोगाट आज अपना 30वां जन्मदिन मना रही हैं.

चरखी दादरी. दंगल गर्ल और भाजपा नेत्री बबीता फोगाट (Babita Phogat) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शादी को शादी का निमंत्रण दिया. बबीता अपने मंगेतर विवेक सुहाग (Vivek Suhag) के साथ दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मिलीं. दोनों ने प्रधानमंत्री को शादी का निमंत्रण कार्ड दिया. फिल्म अभिनेता और गुरदासपुर से भाजपा सांसद सनी देओल को भी बबीता ने शादी का कार्ड दिया

बबीता फोगाट की शादी भारत केसरी पहलवान विवेक सुहाग से एक दिसंबर को होगी. बबीता ने दादरी से भाजपा की टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था लेकिन वो तीसरे स्थान पर रही थीं. बता दें कि महिला पहलवान बबीता फोगाट आज अपना 30वां जन्मदिन मना रही हैं.

सनी देओल को शादी कार्ड देती बबीता


बबीता की विवेक सुहाग से मुलाकात बदल गई प्यार में 

कॉमनवेल्थ खेलों की गोल्ड मेडल विजेता रेसलर बबीता फोगाट ने इसी वर्ष अपना हमसफर चुन लिया था. बताया जाता है कि रेलवे में विवेक सुहाग की बबीता से नेशनल कैंपों में मुलाकात हुई और ये मुलाकात प्यार में बदल गई. पिता द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर पहलवान व चाचा सज्जन बलाली ने नजफगढ़ में रहने वाले भारत केसरी पहलवान विवेक सुहाग से शादी का रिश्ता पक्का किया था. विवेक का पैतृक गांव झज्जर जिले में मातनहेल है.

महावीर पहलवान की दूसरी बेटी हैं बबीता

चरखी दादरी जिले के बलाली गांव में बबीता फोगाट का जन्म 20 नवंबर 1989 को हुआ. उनके पिता महावीर सिंह फोगाट खुद रेसलर थे. बबीता की बड़ी बहन गीता फोगाट और छोटी बहनें रितु फोगाट और संगीता फोगाट भी इंडियन रेसलिंग में एक्टिव हैं. बबीता फोगाट द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर पहलवान की दूसरी बेटी हैं. बबीता ने हरियाणा पुलिस के सब इंस्पेक्टर के पद से इस्तीफ देकर दादरी विधानसभा से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था. बबीता चुनाव हार गई थीं और तीसरे नंबर पर रहीं.

बिना दहेज के होगी शादी, खीर-चूरमा व हरियाणवी खाना होगा आकर्षण

बबीता के अनुसार शादी में अपने वाले मेहमानों को देखते हुए हरियाणवी देसी खाना तैयार कराया जाएगा. जिसमें खीर-चूरमा, हलवा, बाजरा रोटी, चटनी सहित सभी व्यंजन तैयार करवाए जाएंगे. परिजनों की मानें तो बबीता की शादी सादे समारोह में पुरानी रीति रिवाज से होगी. शादी बिना दान-दहेज की जाएगी. परिजनों ने बताया कि शादी को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं. दोनों बच्चों की खुशी में उनकी खुशी है.

यह भी पढ़ें- सोफे पर मृत अवस्था में मिली विवाहिता, परिजनों ने पति पर लगाया हत्या का आरोप

Tags: Babita phogat, Charkhi Dadri, Haryana news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर