DAO के एक इशारे में मेज पर आ गई रिश्वत के नोटों की गड्डी, Video Viral होते ही मचा हड़कंप

DAO के इशारे पर ठेकेदार ने मेज पर रखे नोट, वीडियो वायरल.

DAO के इशारे पर ठेकेदार ने मेज पर रखे नोट, वीडियो वायरल.

जनस्वास्थ्य विभाग के डिविजनल अकाउंट आफिसर के एक इशारे पर ठेकेदार ने पैसों का बंडल उनकी मेज पर रख दिया. यह वीडियो वायरल हो गया. वायरल विडियो पर डीसी राजेश जोगपाल ने डीएओ को सस्पेंड करने के निर्देश जारी कर दिए.

  • Share this:
चरखी दादरी. जन स्वास्थ्य विभाग (public health department) के डिविजनल अकाउंट आफिसर (DAO) के एक इशारे पर पैसों का बंडल उनकी मेज पर पहुंच जाता है. रिश्वतखोरी की यह तस्वीर एक वायरल वीडियो के सामने आने के बाद सामने आई है. वायरल वीडियो (viral video) में अधिकारी इशारा कर रहा है और इशारा पाकर ठेकेदार उसकी मेज पर पैसे रख रहा है. वायरल वीडियो  डीसी राजेश जोगपाल के पास पहुंचा तो उन्होंने संबंधित विभाग के कार्यकारी अभियंता को डीएओ को सस्पेंड करने के निर्देश जारी कर दिए. इस मामले में जांच के आदेश जारी कर दिए हैं.

रिश्वतखोरी का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी तीन बार रिश्वत लेते हुए सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों के वीडियो  वायरल हो चुके हैं. इससे साफ जाहिर होता है कि दादरी में भ्रष्टाचार किस कदर फैला हुआ है. तीन महिने में यह चौथा मामला रिश्वत का है जिसका वीडियो  वायरल हुआ है. अभी जो वीडियो सामने आया है उसमें जनस्वास्थ्य विभाग के डिविजनल अकाउंट आफिसर (डीएओ) रिश्वत लेते दिख रहे हैं. जिसमें ठेकेदार के बिल व विकास कार्यों की पेमेंट जारी करने की एवज में अधिकारी द्वारा रिश्वत ली जा रही है.

वायरल वीडियो  में स्पष्ट है कि डीएओ इशारा करते हुए बाहर निकल रहा है और ठेकेदार उसकी मेज में पैसे रख रहा है.

बताया जा रहा है कि ठेकेदार द्वारा किए गए कार्यों के बिल पास करने को लेकर रिश्वत ली गई है. विडियो वायरल होने पर ठेकेदारों ने लामबंद होते हुए लिखित में डीसी राजेश जोगपाल को शिकायत दी. जिस पर डीसी ने संज्ञान लेते हुए जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता को निर्देश जारी किए कि तुरंत डीएओ अनिल कुमार को सस्पेंड करने के निर्देश दिए हैं. इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है.
शिकायतकर्ता अजय कुमार व सामाजिक कार्यकत्र्ता संजीव तक्षक ने बताया कि दादरी जिला में सरकारी कर्मचारी व अधिकारियों द्वारा भ्रष्टाचार फैलाया हुआ है. डीएओ द्वारा रिश्वत लेने का वायरल विडियो बीते फरवरी माह का है. इसमें स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि डीएओ की मेज में ठेकेदार द्वार पैसे रखे गए हैं. जबकि अन्य ठेकेदार उक्त अधिकारी के पास जाते हैं तो उनसे भी पैसों की डिमांड की जा रही है. इस मामले में वीडियो  सहित लिखित शिकायत डीसी को दी है. उन्होंने बताया कि भ्रष्टाचार के खिलाफ जनता भी जागरूक हो रही है और दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है.

एक्सईएन को दिए सस्पेंड करने के आदेश

डीसी राजेश जोगपाल ने बताया कि जनस्वास्थ्य विभाग के डिविजनल अकाउंट आफिसर (DAO) का रिश्वत लेते वीडियो  उनके संज्ञान में आया है. इस संबंध में उक्त विभाग के कार्यकारी अभियंता को निर्देश दिए हैं कि दोषी डीएओ को तुरंत सस्पेंड करते हुए जांच की जाए. डीसी ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जा रहा है. किसी भी सूरत में भ्रष्टाचार सहन नहीं होगा और कड़ी कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज