Home /News /haryana /

खाप महापंचायत का निर्णय- BJP-JJP नेताओं का विरोध महिलाओं की अगुवाई में होगा, ये है पूरा प्लान

खाप महापंचायत का निर्णय- BJP-JJP नेताओं का विरोध महिलाओं की अगुवाई में होगा, ये है पूरा प्लान

चरखी दादरी में हुई खाप महापंचायत में निर्णय लिया गया है कि भाजपा और जजपा नेताओं के विरोध के लिए महिलाओं को आगे लाया जाएगा.

चरखी दादरी में हुई खाप महापंचायत में निर्णय लिया गया है कि भाजपा और जजपा नेताओं के विरोध के लिए महिलाओं को आगे लाया जाएगा.

Sarvajati Sarvakhap Mahapanchayat: चरखी-दादरी में होने वाले कार्यक्रम को लेकर आयोजकों को रद्द करने की दी नसीहत. महापंचायत में आयोजकों से नोंक-झोंक भी हुई है. फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार व सांगवान खाप सचिव नरसिंह डोहकी ने संयुक्त रूप से कहा कि खापों ने पहले ही भाजपा-जजपा नेताओं (BJP-JJP) को कृषि कानूनों के रद्द (Agriculture Laws) होने तक बहिष्कार किया है. बावजूद इसके कार्यक्रम कर आपसी भाईचारा को खराब करने का प्रयास किया जा रहा है. अगर 7 नवंबर को सरकार के नेताओं का कार्यक्रम होगा तो महिलाओं व सामाजिक संगठनों के साथ मिलकर विरोध करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    प्रदीप साहू

    चरखी दादरी. हरियाणा के चरखी-दादरी में शुक्रवार को सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत (Sarvajati Sarvakhap Mahapanchayat) ने सर्वसम्मति से फैसला लिया कि आगामी दिनों में भाजपा-जजपा (BJP-JJP) नेताओं के होने वाला कार्यक्रमों में महिलाओं की अगुवाई में काले झंडों के साथ पुरजोर विरोध किया जाएगा. इसके लिए खापों ने गांव स्तर पर कमेटियां बनाकर विरोध करने की जिम्मेदारियां सौंपी हैं.

    महापंचायत में बुलाए गए कार्यक्रम आयोजकों से खाप प्रतिनिधियों की नोंक-झोंक भी हुई. आयोजकों को कार्यक्रम रद्द करने की नसीहत दी और कहा कि अगर कार्यक्रम नहीं हुआ तो कृषि कानूनों को लेकर विरोध करेंगे, अगर शहादत देनी पड़ी तो भी तैयार हैं. शुक्रवार को दादरी के स्वामी दयाल धाम पर फौगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत का आयोजन किया गया.

    महापंचायत में फौगाट खाप के अलावा सांगवान, सतगामा, श्योराण, हवेली सहित विभिन्न खापों व सामाजिक प्रतिनिधी भी शामिल हुए. इस दौरान सर्वसम्मति से फैसला लिया कि 7 नवंबर को दादरी में जजपा अध्यक्ष अजय चौटाला, पूर्व मंत्री कृष्णलाल पंवार और भाजपा नेता बबीता फौगाट का कार्यक्रम करवाया जा रहा है. जबकि सर्वखाप द्वारा पहले ही सरकार के नेताओं का विरोध करने का फैसला लिया हुआ है.

    पंचायत में कार्यक्रम रद्द करवाने को लेकर बुलाए गए आयोजकों के साथ खाप प्रतिनिधियों की नोंक-झोंक भी हुई. साथ ही पंचायत ने नसीहत दी कि वे कार्यक्रम को रद्द करें और पंचायत के साथ आएं. हालांकि आयोजकों द्वारा इस मामले में सोच-विचार करने के बाद अपना फैसला देने की बात कही. करीब 2 घंटे चली पंचायत में सर्वसम्मति हुई कि अगर कार्यक्रम रद्द नहीं हुआ तो महिलाओं की अगुवाई में सामाजिक संगठनों व खापों के साथ मिलकर किसान विरोध करेंगे.

    फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार व सांगवान खाप सचिव नरसिंह डोहकी ने संयुक्त रूप से कहा कि खापों ने पहले ही भाजपा-जजपा नेताओं को कृषि कानूनों के रद्द होने तक बहिष्कार किया हुआ है. बावजूद इसके कार्यक्रम कर आपसी भाईचारा को खराब करने का प्रयास किया जा रहा है. अगर 7 नवंबर को सरकार के नेताओं का कार्यक्रम होगा तो महिलाओं व सामाजिक संगठनों के साथ मिलकर विरोध करेंगे. इसके लिए खापों व संगठनों की कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने की जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं.

    Tags: Haryana Farmers, Khap Panchayat, Kisan Andolan

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर