होम /न्यूज /हरियाणा /खाप पंचायत का फैसला- मर्डर, सुसाइड के दोषियों की गिरफ्तारी की मांग, भूख हड़ताल करेंगे ग्रामीण

खाप पंचायत का फैसला- मर्डर, सुसाइड के दोषियों की गिरफ्तारी की मांग, भूख हड़ताल करेंगे ग्रामीण

चरखी दादरी में खाप पंचायत ने मर्डर और सुसाइड के आरोप में पुलिस की लापरवाही के खिलाफ भूख हड़ताल करने का फैसला किया है.

चरखी दादरी में खाप पंचायत ने मर्डर और सुसाइड के आरोप में पुलिस की लापरवाही के खिलाफ भूख हड़ताल करने का फैसला किया है.

Haryana Khap Panchayat: खाप में सर्वसम्मति से फैसला लिया कि सोमवार से डीसी कार्यालय के समक्ष क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठकर ...अधिक पढ़ें

    प्रदीप साहू

    चरखी दादरी. करीब 3 माह पहले चरखी दादरी (Charakhi Dadri) के गांव आदमपुर दाड़ी में स्टेट लेवल की कबड्डी खिलाड़ी का मर्डर (Murder of State Level Player) के मामले में पुलिस कार्रवाई नहीं होने से खिलाड़ी के दादा ने क्षुब्ध होकर सुसाइड कर लिया था. महिला खिलाड़ी और उसके दादा के मामले में दोषियों पर पुलिस कार्रवाई नहीं होने पर अब सर्वखाप पंचायत (Servkhap Panchayat) ने निर्णय लिया कि सोमवार से डीसी कार्यालय के सामने क्रमिक भूख हड़ताल (Hunger Strike) पर बैठेंगे. फिर भी न्याय नहीं मिला तो सांगवान खाप की अगुवाई में बड़ा फैसला लेगी. अगर रोड पर उतरकर आंदोलन करने की जरूरत पड़ी तो भी करेंगे.

    गांव डाढीबाना के पंचायत घर में आदमपुर दाड़ी की सर्वजातीय पंचायत का आयोजन सरपंच छाजूराम की अध्यक्षता में किया गया. इस दौरान पंचायत में बताया गया कि करीब 3 माह पहले युवा महिला खिलाड़ी का मर्डर करके शव को गांव के जोहड़ में डाल दिया गया था. इस मामले में राजनीतिक दबाव के चलते सिर्फ एक आरोपी को ही पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया. जबकि तीन अन्य नामजद को छोड़ दिया गया.

    आरोपी खुलेआम घूम रहे और पीड़ितों को दे रहे हैं धमकियां 

    पुलिस की कार्यप्रणाली से क्षुब्ध होकर मृतका के दादा ने भी सुसाइड करते हुए पुलिस पर कई आरोप लगाए थे. जिसमें पुलिस ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की. दोनों मामलों में पुलिस की भूमिका संदेह के घेरे में है. जिसके कारण आरोपी आज भी खुलआम घूम रहे हैं और पीड़ितों को धमकियां दे रहे हैं. पंचायत में सर्वसम्मति से कमेटी का गठन किया गया. जिसमें सरपंच छाजूराम सहित 10 लोगों को शामिल किया गया.

    भूख हड़ताल के साथ शुरू होगा आंदोलन

    खाप में सर्वसम्मति से फैसला लिया कि सोमवार से डीसी कार्यालय के समक्ष क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठकर आंदोलन शुरू करेंगे. इसके अलावा सांगवान खाप की कन्नी व 40 खाप की महापंचायत में बड़े फैसलें लेंगे. सरपंच छाजूराम व कमेटी सदस्य रमेश जांगड़ा ने बताया कि ठोस कार्रवाई की मांग को लेकर सीएम व राज्यपाल को पत्र लिख चुके हैं. स्थानीय प्रशासन द्वारा राजनीतिक दबाव के चलते मामले को दबाया जा रहा है. न्याय दिलाने के लिए सांगवान खाप के सहयोग से आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे.

    Tags: Charkhi Dadri, Haryana news, Khap Panchayat

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें