Home /News /haryana /

delhi police busted fake coin minting factory in imlota arrested gang 5 members nodvm

दिल्ली पुलिस ने नकली सिक्के बनाने वाली फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, गैंग का सरगना धराया

जानकारी मिली थी कि हरियाणा के दादरी में नकली सिक्के बनाने की फैक्टरी चल रही है.

जानकारी मिली थी कि हरियाणा के दादरी में नकली सिक्के बनाने की फैक्टरी चल रही है.

Fake Coin Factory: दिल्ली पुलिस ने हरियाणा के इमलोटा गांव में नकली सिक्के बनानी वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. शुरुआती जांच में पुलिस को जानकारी मिली थी कि हरियाणा के दादरी में नकली सिक्के बनाने की फैक्टरी चल रही है. इस सूचना के आधार पर दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल टीम शुक्रवार रात करीब दस बजे इमलोटा में दबिश देने पहुंची. पुलिस ने इस सिलसिले में हरियाणा के नरेश कुमार, संतोष कुमार मंडल, धर्मेंद्र कुमार शर्मा, श्रवण कुमार और धर्मेंद्र महतो को गिरफ्तार किया है. सोने के सिक्के बनाने में इस्तेमाल किए जाने वाली 2 क्विंटल टिक्की भी पुलिस ने बरामद की है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

पुलिस को करीब 10 रुपये के 10112 सिक्के मिले हैं, जिनकी कीमत 101120 रुपये बताई जा रही है.
सोने के सिक्के बनाने में इस्तेमाल किए जाने वाली 2 क्विंटल टिक्की भी पुलिस ने बरामद की है.

चरखी दादरी. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 10 रुपये के नकली सिक्के बनाने वाली एक फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है. पुलिस के मुताबिक, एक फैक्ट्री में नकली सिक्के बनाए जा रहे थे. पुलिस ने इस गैंग के सरगना नरेश कुमार को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से करीब 10112, 10 रुपये के सिक्के बरामद हुए हैं. इन सिक्कों की कीमत 101120 रुपये बताई जा रही है. शुरुआती जांच में पुलिस को जानकारी मिली थी कि हरियाणा के दादरी में नकली सिक्के बनाने की फैक्टरी चल रही है. इस सूचना के आधार पर दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल टीम शुक्रवार रात करीब दस बजे इमलोटा में दबिश देने पहुंची.

fake coin factory, delhi police, fake coin minting factory, fake coins recovered,Imlota, Charkhi Dadri news, harynana samachar,नकली सिक्के बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, दिल्ली पुलिस, नकली सिक्का, चरखी दादरी लेटेस्ट न्यूज, हरियाणा समाचार

आरोपी नरेश ने यहां से एक वाटिका किराये पर ली हुई थी, जिसमें उसने सिक्के बनाने और फिनिशिंग करने की मशीनें लगाई हुई थीं. इसके बाद पुलिस ने यहां रखी मशीनों को जब्त कर लिया. सोने के सिक्के बनाने में इस्तेमाल किए जाने वाली 2 क्विंटल टिक्की भी पुलिस ने बरामद की है.  इसके अलावा 315 किलो छल्ले भी मिले हैं जो ₹10 के सिक्के बनाने में इस्तेमाल किए जा रहे थे. ₹10 के सिक्के भी बरामद हुए हैं. पुलिस ने इस सिलसिले में हरियाणा के नरेश कुमार, संतोष कुमार मंडल, धर्मेंद्र कुमार शर्मा, श्रवण कुमार और धर्मेंद्र महतो को गिरफ्तार किया है.

fake coin factory, delhi police, fake coin minting factory, fake coins recovered,Imlota, Charkhi Dadri news, harynana samachar,नकली सिक्के बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, दिल्ली पुलिस, नकली सिक्का, चरखी दादरी लेटेस्ट न्यूज, हरियाणा समाचार

चरखी दादरी में भी नकली सिक्के बनाए जा रहे थे

बीते शनिवार को हरियाणा के चरखी दादरी के इमलोटा गांव में दिल्ली पुलिस ने नकली सिक्के बनाने की फैक्टरी का भंडाफोड़ किया था.  पुलिस ने गांव के बीच में एक प्लाट से सिक्के बनाने की मशीन बरामद कर 4 लोगों को गिरफ्तार किया. पुलिस सूत्रों ने इसकी जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने कुछ दिन पूर्व एक व्यक्ति को नकली सिक्के बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया था और उसी ने इस बात की जानकारी दी कि इमलोटा में भी नकली सिक्के बनाए जाते हैं.

इस संबंध में इमलोटा पुलिस चौकी इंचार्ज संदीप फोगाट ने बताया कि दिल्ली पुलिस की छापेमारी के बाद ही स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी गई. सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची जरूर थी, लेकिन पूरी कार्रवाई दिल्ली पुलिस द्वारा की गई. उन्होंने बताया कि दिल्ली पुलिस ने ही कुछ लोगों को हिरासत में लिया है और सिक्के बरामद किए हैं.

Tags: Crime News, Delhi police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर