सफाई कर्मचारियों का प्रदर्शन : नगर पार्षदों पर घर का काम करवाने का लगाया आरोप
Charkhi-Dadri News in Hindi

सफाई कर्मचारियों का प्रदर्शन : नगर पार्षदों पर घर का काम करवाने का लगाया आरोप
सफाई कर्मचारियों ने नगर पार्षदों पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे कर्मियों से घरों में कार्य करवाते हैं.

चरखी दादरी में सफाई कर्मचारियों ने नगर पार्षदों के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए नगर परिषद कार्यालय में काफी बवाल काटा और नारेबाजी कर प्रदर्शन किया.

  • Share this:
चरखी दादरी में सफाई कर्मचारियों (scavenger) ने नगर पार्षदों (City councilor) के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए नगर परिषद कार्यालय में काफी बवाल काटा और नारेबाजी कर प्रदर्शन (demonstration) किया. इस दौरान सफाई कर्मचारियों ने नगर पार्षदों पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे कर्मियों से घरों में कार्य करवाते हैं. साथ ही उनसे उनके निर्धारित अवधि से ज्यादा समय तक कार्य करवाया जाता है. सफाई कर्मचारियों ने नप अधिकारियों पर शोषण (exploitation) करने का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन (protest) किया.

सफाई कर्मचारियों ने दी आंदोलन की धमकी

बता दें कि शहर के सफाई कर्मचारी सोमवार को नगर परिषद कार्यालय में एकत्रित हुए और काफी देर तक अधिकारियों के समक्ष हंगामा किया. इस दौरान सफाई कर्मचारियों ने नगर परिषद परिसर में ही बैठकर धरना देते हुए रोष प्रदर्शन किया. इस दौरान सफाई कर्मचारी यूनियन (Sweeper union) की प्रधान सुनीता ने कहा कि अधिकारियों व चेयरमैन की शह पर नगर पार्षदों द्वारा सफाई कर्मचारियों से घरों में कार्य करवाकर उनका शोषण किया जा रहा है. ऐसे में वे नौकरी करने की बजाए नगर पार्षदों के नौकर बनकर रह गए हैं. इतना ही नहीं बल्कि छुट्टी के दिन भी सफाई कर्मचारियों से कार्य करवाया जा रहा है. ऐसे में उनको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सुनीता ने कहा कि अगर ऐसा ही रहा तो सफाई कर्मचारियों का विरोध जारी रहेगा और आने वाले समय में बड़ा आंदोलन किया जाएगा.



सफाई कर्मचारी यूनियन की प्रधान सुनीता ने कहा कि अधिकारियों व चेयरमैन की शह पर नगर पार्षदों द्वारा सफाई कर्मचारियों से घरों में कार्य करवाकर उनका शोषण किया जा रहा है.

 

वहीं दूसरी तरफ नगर परिषद के चेयरमैन संजय छपारियों ने कहा कि सफाई कर्मचारियों से नगर पार्षदों के घरों में कोई कार्य नहीं करवाया जाता है. उन्होंने कहा कि अगर सफाई कर्मचारियों को किसी प्रकार कोई परेशानी है तो वे उन्हें बताएं ताकि समाधान किया जा सके. वहीं नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अभय सिंह यादव ने कहा कि सफाई कर्मचारियों की ओर से उन्हें शिकायत की गई है. लेकिन उन्होंने भी सफाई कर्मियों के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि फिर भी जो समस्या है उसका समाधान किया जाएगा.

ये भी पढें - सऊदी जाने के लिए 16 लाख नहीं दिए तो पति ने दिया तलाक

ये भी पढ़ें - करनाल : बदमाशों ने घर में घुसकर युवक को गोली मारी, मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading