अपना शहर चुनें

States

हरियाणाः बलराज कुंडू की समर्थन वापसी पर दिग्विजय चौटाला बोले- एक विधायक से नहीं गिरती सरकार

दिग्विजय चौटाला ने बलराज कुंडू पर साधा निशाना
दिग्विजय चौटाला ने बलराज कुंडू पर साधा निशाना

दिग्विजय चौटाला (Digvijay Chautala) ने कहा कि भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार का पहला बजट प्रदेश के विकास में मील का पत्थर साबित होगा. यह छतीस बिरादरी के कल्याण के लिए ऐतिहासिक साबित होगा.

  • Share this:
चरखी दादरी. निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू (Balraj Kundu) द्वारा सरकार से समर्थन वापस लेने पर इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला (Digvijay Chautala) ने अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि एक विधायक से सरकार नहीं गिरती, सरकार ऐसे ही चलती रहती है. दिग्विजय ने कहा कि इससे सरकार पर कोई आंच नहीं आएगी, ये सरकार मजबूत है, पांच साल तक चलेगी. बता दें कि बीते दिनों ही कुंडू ने सरकार से समर्थन वापसी का ऐलान किया था. जिसके बाद से हरियाणा की राजनीति गर्मा गई है.

दरअसल, इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला चरखी दादरी में पूर्व शिक्षा मंत्री बहादुर सिंह के भतीजे का देहांत होने पर उनके निवास स्थान पर शोक प्रकट करने पहुंचे. इस दौरान बजट के बारे में बताते हुए दिग्विजय ने कहा कि भाजपा-जजपा गठबंधन की सरकार में आज जारी किया गया पहला बजट प्रदेश के विकास में मील का पत्थर साबित होगा. यह छतीस बिरादरी के कल्याण के लिए ऐतिहासिक साबित होगा.

सरकार ने जनहितकारी बजट किया पेश
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा खेलों की डाईट में वृद्धि, 16 नए कॉलेजों की स्थापना व गरीब तबके की छात्राओं को एमए तक निशुल्क शिक्षा देने के निर्णय से युवाओं को सबसे अधिक लाभ मिलेगा. दिग्विजय ने कहा कि सीएम मनोहर लाल व डिप्टी सीएम दुष्यंत सिंह चौटाला ने पहली बार देश में एक नई परंपरा की शुरुआत करते हुए बजट से पहले भाजपा-जजपा के अलावा कांग्रेस व अन्य विपक्षी दलों के विधायकों से सलाह मशवरा कर एक जनहितकारी बजट तैयार किया.
सरकार पूरी तरह मजबूत


दिग्विजय चौटाला ने बजट में कृषि किसान, नौजवान के अलावा शिक्षा, चिकित्सा क्षेत्र के लिए पिछली सरकारों से दौगुना बजट दिया गया है जो अपने आप में नया दूरगामी निर्णय है. वहीं कांग्रेस व अन्य विपक्षी दलों द्वारा सरकार पर बार-बार अस्थिर होने का आरोप लगाने पर उन्होंने कहा कि सरकार पूरी तरह मजबूत है.

ये भी पढ़ें - खट्टर सरकार को बड़ा झटका, निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने वापस लिया समर्थन

ये भी पढ़ें - मांगों को लेकर सड़कों पर गरजे कर्मचारी, सरकार पर लगाया वायदा खिलाफी का आरोप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज