• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • हरियाणा: दादरी से दिल्ली के लिए चलेगी सीधी ट्रेन, 8 अगस्त से कर सकते हैं सफर

हरियाणा: दादरी से दिल्ली के लिए चलेगी सीधी ट्रेन, 8 अगस्त से कर सकते हैं सफर

आठ अगस्त से सीधे दादरी से दिल्ली के लिए शुरू होने जा रही ट्रेन(सांकेतिक फोटो)

आठ अगस्त से सीधे दादरी से दिल्ली के लिए शुरू होने जा रही ट्रेन(सांकेतिक फोटो)

Dadri to Delhi Train: दादरी रेलवे स्टेशन से इस माह 8 अगस्त से दिल्ली के लिए सीधी ट्रेन का संचालन शुरू होगा. उत्तर-पश्चिम रेलवे द्वारा सिरसा से दिल्ली के तिलक ब्रिज स्टेशन के बीच यह ट्रेन चलाई जाएगी.

  • Share this:

चरखी दादरी. दैनिक यात्रियों की ओर से काफी समय से दादरी से दिल्ली तक सीधी ट्रेन (Train) चलाने की मांग की जा रही थी. कई सालों के बाद उनकी मांग पूरी हुई है. अब दादरी से लोग सीधे दिल्ली (Dadri to Delhi) पहुंचेंगे. कई वर्षों के सर्घष के बाद मांग पूरी होने की खुशी में शहर के लोगों ने हाऊसिंग बोर्ड के चेयरमैन राजदीप को फूल-माला पहनाकर उनका आभार जताया. शहर के लोगों ने रेल चलने की खुशी में लड्डू बांटकर खुशी जाहिर की.

बता दें कि कई साल पहले दादरी होकर दिल्ली के लिए रेल का संचालन होता था, जिसके कारण सैंकड़ों दैनिक यात्रियों के अलावा व्यापारियों सहित अन्य लोगों को आने-जाने में काफी सहायता मिलती थी. किसी कारणवश दादरी से होकर दिल्ली जाने वाली रेलगाड़ी को बंद कर दिया गया. रेल बंद होने से लोगों को काफी दिक्‍कत होने लगी. जिले के लोगों की परेशानियों को देख शहरवासियों ने रेलगाड़ी को दोबारा चलवाने को लेकर कई सालों तक संघर्ष किया.

कई सालों के संर्घष के बाद दादरी जिले के लोगों को फिर से दादरी से सीधे दिल्ली आने-जाने के लिए रेल सेवा मिलेगी. 8 अगस्त से सीधे दादरी से दिल्ली के लिए शुरू होने जा रही ट्रेन को लेकर लोगों में काफी सालों बाद खुशी दिखाई दी है. शुरू होने जा रही ट्रेन को लेकर लोगों ने दादरी के गांधी नगर स्थित हाऊसिंग बोर्ड के चेयरमैन राजदीप फोगाट के निवास पर उनको फूल-मालाएं पहनाकर उनका आभार जताया और लड्डू बांटकर खुशी मनाई.

व्यापारियों को भी इसका फायदा मिलेगा
राजदीप फोगाट ने कहा कि रेल सेवा शुरू करवाने के लिए शहर और जिले के सभी लोगों ने लंबा सर्घष किया है. फोगाट ने बताया कि ट्रेन दिन में एक बार ही चलेगी, जिससे दादरी जिले के सभी दैनिक व आम लोगों के साथ व्यापारियों को भी इसका फायदा मिलेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज